पटना@नितीश-तेजस्वी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

Share


हमारे पास 7 पार्टियो के 164 विधायक
पटना, 09 अगस्त 2022।
सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा है कि हमारे पास 164 विधायको का समर्थन है। कुल सात पार्टिया मिलकर ये सरकार चलाने वाली है। हर कोई साथ मिलकर जनता की सेवा करने वाले है।
इससे पूर्व नितीश कुमार राजयपाल को अपना इस्तीफा सौपने के लिए गए थे। इसके बाद नितीश कुमार सीधे आरजेडी नेता राबड़ी देवी के आवास पहुचे। इस दौरान तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। यहा बैठक के बाद नितीश और तेजस्वी पैदल मार्च कर एक अणे मार्ग पहुचे। यहा महागठबधन (आरजेडी, काग्रेस और वाम दलो) मे शामिल नेता मौजूद थे। बैठक मे नितीश कुमार को महागठबधन का नेता चुना गया।
राज्यपाल से फिर मिले नितीश कुमार- इसके बाद नितीश कुमार, तेजस्वी यादव और ललन सिह एक ही गाड़ी मे सवार होकर राजभवन पहुचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। तेजस्वी यादव नई सरकार मे उपमुख्यमत्री होगे। नितीश ने 164 विधायको के समर्थन वाली चिट्ठी सौपी है। इनमे 45 जेडीयू के, 79 आरजेडी के, 19 काग्रेस के और 21 अन्य विधायको के नाम शामिल है।
राज्यपाल से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे पास सात दलो का समर्थन है। बिहार की सेवा करना ही हमारा एजेडा है। वही तेजस्वी यादव ने कहा कि देश का माहौल खराब किया जा रहा है। देश मे बेतहाशा महगाई और बेरोजगारी है।
आरजेडी सूत्रो के मुताबिक, बैठक मे जद (यू) नेता नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से कहा कि 2017 मे जो हुआ उसे भूल जाए और एक नया अध्याय शुरू करे।
जल्द होगा शपथ ग्रहण समारोह
जल्द ही नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भी होना है, लेकिन ये कब होगा, अभी तक स्पष्ट नही। इस पर नीतीश कुमार ने सिर्फ इतना कहा है कि राज्यपाल जो भी तारीख तय करेगे, उस दिन ये समारोह किया जाएगा।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply