नीति आयोग की बैठक मे पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की गो-धन न्याय योजना का किया जि़क्र

Share


रायपुर, 07 अगस्त 2022। नीति आयोग की गवर्निग काउसिल की बैठक मे प्रधानमत्री ने छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना का जि़क्र किया। आगे प्रधानमत्री ने बैठक मे विशेषकर गोधन न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि, गोबर से तैयार हो रहे वर्मी कम्पोस्ट खेतो की उत्पादकता बढ़ाने मे भी सहायक है, कहा यह किसानो के हित मे अच्छी योजना है।
बता दे कि राष्ट्रपति भवन मे आज नीति आयोग की 7वी गवर्निग काउसिल की बैठक हुई प्रधानमत्री नरेद्र मोदी ने इसकी अध्यक्षता की। इसमे सभी राज्यो के सीएम, केद्र शासित प्रदेशो के उपराज्यपाल, नीति आयोग के उपाध्यक्ष, नीति आयोग के फुल टाइम मेबर्स और केद्रीय मत्रियो ने भाग लिया। हालाकि, तेलगाना के मुख्यमत्री के चद्रशेखर राव ने बैठक का बहिष्कार किया है। साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी स्वास्थ्य कारणो के चलते बैठक मे नही पहुचे।
जुलाई 2019 के बाद से गवर्निग काउसिल की यह पहली व्यक्तिगत बैठक है। इसमे केद्र और राज्यो के बीच एक नई दिशा मे काम करने के लिए तालमेल बैठाने को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक के एजेडे मे फसल विविधीकरण और तिलहन- दालो और कृषि क्षेत्र मे आत्मनिर्भरता हासिल करना शामिल है। साथ ही राष्ट्रीय शिक्षा नीति-स्कूली शिक्षा और राष्ट्रीय शिक्षा नीति-उच्च शिक्षा का कार्यान्वयन और शहरी शासन समेत अन्य मुद्दे शामिल रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply