उत्तराखंड@साइकिल से सफर कर कर्नाटक से केदारनाथ पहुचे श्रद्धालु,बाबा केदारनाथ का किया दर्शन

Share


उत्तराखंड , 06 अगस्त 2022। उत्तराखंड मे चार धामो के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओ दुर्गम रास्तो और विकट परिस्थितियो से होकर गुजरना पड़ता है. इस दौरान बीच-बीच मे मौसम की मार और मार्गो का बद होना आम बात है, लेकिन कहते है न कि अगर श्रद्धा सच्ची हो तो भक्त किसी भी परिस्थिति मे अपने आराध्य का दर्शन करने पहुच ही जाते है. ऐसे मे कर्नाटक से विनय ने केदारनाथ तक का सफर साइकिल से पूरा किया और बाबा केदारनाथ का दर्शन किया है.
केदारनाथ धाम की यात्रा साइकिल से भी की जा रही है. कई बार ऐसा देखने को भी मिला है. जबकि कई यात्री केदारनाथ धाम की 18 किमी की कठिन चढ़ाई को पार नही कर पाते है, लेकिन कुछ ऐसे तीर्थयात्री भी है, जो साइकिल से केदारनाथ धाम पहुचे है. इन्हे देखकर हर कोई हैरान है.
बता दे कि कुछ यात्री कर्नाटक से केदारनाथ धाम तक साइकिल लेकर पहुचे है. कर्नाटक से साइकिल के जरिए केदारनाथ पहुचे यात्री विनय ने कहा कि वह चालीस दिनो मे कर्नाटक से यहा पहुचे है. उन्होने केदारनाथ की यात्रा पैदल करने की ठानी थी, लेकिन बाबा केदार की शक्ति से वे साइकिल से केदारनाथ पहुचे है.
वही, डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि केदारनाथ की यात्रा मे इन दिनो डेढ़ से दो हजार के करीब तीर्थयात्री पहुच रहे है. कुछ ही दिनो मे केदारनाथ यात्रियो का आकड़ा 10 लाख के पार हो जायेगा. अभी तक धाम मे 9 लाख 70 हजार श्रद्धालु पहुच चुके है. अभी यात्रियो की सख्या मे कमी आई है, लेकिन मॉनसून सीजन खत्म होने के बाद यात्रा मे उछाल आने की सभावना है.
रुद्रप्रयाग मे बारिश और भूस्खलन का असर केदारनाथ धाम की यात्रा पर भी पड़ रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण केदारनाथ धाम आने वाले तीर्थ यात्रियो की सख्या मे इन दिनो भारी कमी आ गई है. इन दिनो मात्र डेढ़ से दो हजार तक ही यात्री धाम मे पहुच रहे है. कावड़ यात्रा तक धाम मे दर्शनो के लिए लबी लाइन लग रही थी, लेकिन इन दिनो धाम पहुचने वाले भक्तो की सख्या कम होने से यात्रियो को आसानी से बाबा केदार के दर्शन हो रहे है. अब तक बाबा केदार के दरबार मे 9 लाख 70 हजार तीर्थयात्री पहुच चुके है।


Share

Check Also

कासगंज@ अर्थी पर शव,फिर अचानक खड़ा हो गया मुर्दा,नजारा देख चौंक उठे लोग

Share कासगंज,16 सितम्बर 2024 (ए)। उत्तर प्रदेश के कासगंज में बीच सड़क पर कफन ओढ़े …

Leave a Reply