रायपुर@केद्र सरकार के खिलाफ बीमा कर्मियो का फूटा गुस्सा, फैमिली पेशन मे बढ़ोत्तरी ना होने पर जताई नाराजगी, कहा-बीमा उद्योग को सरकार बेचने की रच रही साजिश

Share

रायपुर, 05 अगस्त 2022। उपरोक्त विषयातर्गत के आह्वान पर 30त्न फैमिली पेशन मे वृद्धि की माग को लेकर भारतीय जीवन बीमा निगम मडल कार्यालय पडरी रायपुर मे द्वारसभा का आयोजन किया गया. सभा मे विशेष रूप से के महासचिव साथी धर्मराज महापात्र, सहसचिव साथी व्ही.एस.बघेल, क्रष्ठढ्ढश्व के अध्यक्ष साथी एलेक्जेडर तिर्की, महासचिव साथी सुरेन्द्र शर्मा बीमा कर्मचारी पेशनर्स एसोसिएशन के पेशनर्स साथी तथा क्रष्ठढ्ढश्व के साथी उपस्थित थे.
सभा को बीमा कर्मचारी पेशनर्स एसोसिएशन रायपुर के महासचिव साथी अतुल देशमुख ने सबोधित करते हुए प्रारभ मे इसके औचित्य को बताया और कहा कि 2.5 साल पहले रुढ्ढष्ट ने फैमिली पेशन मे 30 प्रतिशत बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव मजूरी के लिए केन्द्र सरकार के पास भेजा है. लेकिन आज तक सरकार के द्वारा उसे स्वीकृति प्रदान करने और उसकी अधिसूचना जारी करने सबधी कोई भी मजूरी नही दी है. जबकि रिजर्व बैक आफ इडिया और सेक्टर बैको मे यह बहुत पहले ही लागू किया गया है. साथ ही साथ 1 अप्रैल 2010 के बाद नियुक्त हुए कर्मचारियो के लिए श्री पेशन योजना मे अशदान 14त् करने का प्रस्ताव भी सरकार के पास स्वीकृति के लिए लबित है.
सभा को सबोधित करते हुए के महासचिव साथी धर्मराज महापात्र ने कहा कि, केद्र सरकार आज प्रत्येक सार्वजनिक क्षेत्रो को बेच रही है. हमे अपने राष्ट्रीयकृत बीमा उद्योग को सरकार द्वारा बेचने की साजिश को अपने सघर्ष के जरिए पूरी एकजुटता के साथ नाकाम करना है. उन्होने रायपुर मे सपन्न की कार्यकारिणी की बैठक मे लिए गए निर्णयो की भी जानकारी दी. सभा को के महासचिव साथी सुरेन्द्र शर्मा, साथी सुभाष सिह और मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के पेशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष साथी अजीत शर्मा ने भी सबोधित किया.
सभा की अध्यक्षता बीमा कर्मचारी पेशनर्स एसोसिएशन रायपुर छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष श्रीकात पेढारकर ने की. सभा समाप्ति के बाद पेशनर्स एसोसिएशन रायपुर के समस्त पदाधिकारियो ने के चेयरपर्सन के नाम रायपुर के वरिष्ठ मडल प्रबधक को उपरोक्त मुद्दो पर ज्ञापन सौपा. इस अवसर भारी नारेबाजी के साथ साथियो ने माग को लेकर हो रहे अत्याधिक विलब के लिए आक्रोशित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ पुलिसकर्मियों को मिला दीपावली का तोहफा

Share @ टीआई के पद पर मिली पदोन्नति, आदेश जारी… रायपुर,25 अक्टूबर 2024 (ए)। राज्य …

Leave a Reply