रायपुर/दुर्ग@रायपुर,रायगढ़,राजनादगाव व दुर्ग के बड़े ज्वेलरी व कपड़ा कारोबारियो पर ईडी का छापा

Share


मची खलबली,दुर्ग के एक सीए के घर भी पहुची टीम
रायपुर/दुर्ग, 05 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ मे शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने राजधानी रायपुर ,राजनादगाव व दुर्ग के ज्वेलर्स व बड़े कपड़ा व्यापारियो के यहा दबिश दी है। शुक्रवार सुबह से शुरू हुई इस कार्रवाई से व्यापारियो मे हड़कप है। ईडी की अलग अलग टीमे इन व्यापारियो के घर पर पहुची है। बताया जा रहा है कि रायपुर के अलावा दुर्ग मे भी कुछ ज्वेलर्स व एक सीए के घर पर ईडी की रेड पड़ी है। सुबह से ही इनके घरो मे दस्तावेजो की जाच की जा रही है। बताया जा रहा है कि ईडी के साथ डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इटेलिजेस (राजस्व आसूचना निदेशालय) की टीम भी पहुची हुई है।
अब तक जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की टीमे शुक्रवार सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर व दुर्ग पहुची। बताया जा रहा है कि इस टीम मे रायपुर और नागपुर के अफसर शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीमे अब तक रायपुर मे सुमित ज्वेलर्स, पगारिया ज्वेलर्स, कपड़ा कारोबारी शातिलाल बरडिया के यहा पहुची है। दुर्ग मे भी ईडी की टीम सहेली ज्वेलर्स, नवकार ज्वेलर्स व सीए कोठारी कोठारी ब्रदर्स के निवास पर पहुची है।
इसके अलावा राजनादगाव मे भी ईडी के रेड की खबर है। फिलहाल इन सभी स्थलो पर ईडी जाच कर रही है। फिलहाल रेड को लेकर अधिक जानकारी सामने नही आई है। ईडी के टीम के कुछ अन्य जिलो मे जाने की सूचना है लेकिन इसकी पुख्ता जानकारी नही मिल पाई है। रायपुर व दुर्ग मे ईडी की रेड से यहा के व्यापारियो मे खलबली मची हुई है।
ईडी व डीआरआई की टीमो की दबिश के पीछे दो दिन पहले हुई आईटी रेड की कार्रवाई को कारण माना जा रहा है।
आयकर विभाग की टीमे रायपुर, महासमुद, कोरबा और रायगढ़ मे 10 से अधिक घरो-प्रतिष्ठानो और कार्यालयो पर जाच की थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान बड़ी मात्रा मे सोना पाया गया। इस मामले मे आज ईडी व डीआरआई की टीमे जाच करने पहुची है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply