बैकुण्ठपुर@थाना प्रभारी सेटिंग सिंह उतरे व्यवस्था सुधारने, सोशल मीडिया में सेटिंग सिंह की व्यवस्था की तारीफ थी या तंज या फिर व्यंग्य?

Share

मनेंद्रगढ़ थाना प्रभारी की पहली बार की सक्रियता को लेकर किसी ने सोशल मीडिया में सेटिंग सिंह लिखकर की तारीफ।
मनेंद्रगढ़ शहर में यातायात को लेकर पुलिस दिख रही चुस्त दुरुस्त।
तेज गति से वाहन चलाने सहित सड़क सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने पर हो रही चालानी कार्यवाही।
अन्य मामलों में थाना प्रभारी की भूमिका रहती है शिथिल अब लगता है यह बात सही है।
-रवि सिंह-

बैकुण्ठपुर 04 अगस्त 2022 (घटती-घटना)।परिवहन मत्री मोहम्मद अकबर की अध्यक्षता मे मत्रालय महानदी भवन मे छत्तीसगढ़ राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक हुई थी, जिस पर मत्री अकबर ने राज्य मे सड़क दुर्घटनाओ की रोकथाम सहित यातायात को बेहतर बनाने के लिए सभी सबधित विभागो को समन्वित प्रयास करने पर विशेष जोर दिया, लोगो मे यातायात नियमो के प्रति जागरूकता लाने और इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए, राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक मे परिवहन मत्री अकबर ने चर्चा करते हुए सड़क सुरक्षा तथा दुर्घटना पर नियत्रण के लिए ओव्हर लोडिग, अत्यधिक गति व नशे की हालात और बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया, जिस के बाद पुर प्रदेश में कार्यवही शुरू हो गई है, जिसके तहत कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ पुलिस थाना अंतर्गत पुलिस ने सड़क सुरक्षा को लेकर खूब चुस्त दुरुस्त व्यवस्था बनाई हुई है। सड़क पर दोपहिया वाहनों सहित अन्य वाहनों की जांच भी हो रही है और सड़क सुरक्षा अंतर्गत नियमो का पालन नहीं करने पर चालानी कार्यवाही भी हो रही जिसकी तारीफ भी हो रही है। थाना अंतर्गत तेज गति से वाहन चलाने पर बिना हेलमेट वाहन चलाने पर साथ ही वाहन के कागजात पूरे नहीं होने पर चालान काटा जा रहा है। पहली बार वर्तमान थाना प्रभारी के कार्यकाल में इस तरह की कार्यवाही होने पर अब लोग सोशल मीडिया में मजे भी ले रहे हैं वहीं तारीफ भी कर रहें हैं।
किसी ने सोशल मीडिया में थाना प्रभारी को सेटिंग सिंह की उपाधि देते हुए उनकी तारीफ भी की है जिसे उनके पूरे कार्यकाल के लिए एक तरह से उपाधि दी जा रही हो यही प्रतीत हो रहा है। मनेंद्रगढ़ थाना प्रभारी को मनेंद्रगढ़ में पदस्थ हुए कई साल हो गए हैं वहीं उनकी पदस्थापना के बाद से ही शहर सहित थाना क्षेत्र में अवैध कारोबार की बाढ़ सी आई हुई थी वहीं पुलिस की कार्यवाही सुस्त नजर आ रही थी। वर्तमान पुलिस अधीक्षक के आते ही थाना प्रभारी सक्रिय नजर आ रहें हैं और पिछले दिनों उन्होंने जुआ फड़ पर भी कार्यवाही कर एक तरह से अपनी उपस्थिति पहली बार कानून व्यवस्था को लेकर साबित की थी और अब सड़क सुरक्षा को लेकर वह सक्रिय हुए हैं और यह भी उनका अपने कार्यकाल में पहली बार की सक्रियता है इसलिए लोग आश्चर्यचकित भी हैं और मजा भी ले रहे हैं और तारीफ भी कर रहें हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply