कन्नौज@दिहाड़ी मजदूर अचानक बन गया ‘अरबपति’

Share


खाते मे आए 2700 करोड़ रुपए
कन्नौज, 04 अगस्त 2022।
एक दिहाड़ी मजदूर अचानक अरबपति बन गया, भले ही कुछ ही घटो के लिए. राजस्थान मे एक ईट-भट्ठे पर काम करने वाले दिहाड़ी मजदूर बिहारी लाल (45) ने अपने गाव के एक जनसेवा केद्र से बैक ऑफ इडिया के अपने जनधन खाते से 100 रुपए निकाले. कुछ मिनट बाद, उसे एक एसएमएस मिला, जिसमे उसके खाते मे शेष राशि 2,700 करोड़ रुपए की दिखाई गई.
वह उार प्रदेश के कन्नौज जिले मे अपने पैतृक स्थान पर था, क्योकि मानसून सीजन के कारण ईट-भट्ठा इकाई बद थी. बिहारी लाल को जब यकीन नही हुआ तो वह बैक मित्र के पास गया. उन्होने खाते की जाच की और उसके खाते मे शेष राशि 2,700 करोड़ रुपए होने की पुष्टि की. बिहारी लाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “फिर मैने उनसे अपना खाता दोबारा चेक करने को कहा, जिसके बाद उन्होने तीन बार चेक किया. जब मुझे विश्वास नही हुआ तो उन्होने बैक स्टेटमेट निकाल कर मुझे दे दिया. मैने देखा कि मेरे खाते मे 2,700 करोड़ रुपए है.
हालाकि, उसकी खुशी चद घटे ही कायम रही, क्योकि जब वह अपना खाता चेक करने के लिए बैक की शाखा मे पहुचा, तो उसे बताया गया कि शेष राशि सिर्फ 126 रुपए है. बाद मे बैक के प्रमुख जिला प्रबधक अभिषेक सिन्हा ने सवाददाताओ से कहा कि खाते की जाच की गई और उसमे केवल 126 रुपए थे. उन्होने कहा, “यह स्पष्ट रूप से एक बैकिग त्रुटि हो सकती है. बिहारी लाल के खाते को कुछ समय के लिए जपत कर लिया गया है और मामला बैक के वरिष्ठ अधिकारियो के सज्ञान मे लाया गया है.” बिहारी लाल राजस्थान मे एक ईट-भट्ठे पर मजदूर के रूप मे काम करता है और प्रतिदिन 600 से 800 रुपए कमाता है, मगर बरसात के मौसम मे ईट-भट्ठा बद रहने के कारण फिलहाल वह इतना भी नही कमा पा रहा है.।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply