नयी दिल्ली@ईडी की छापेमारी और अन्य मुद्दो को लेकर लोकसभा मे विपक्ष का हगामा

Share


कार्यवाही बाधित

नयी दिल्ली,03 अगस्त 2022। नेशनल हेराल्ड अखबार के परिसरो पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी, महगाई और जीएसटी समेत कई मुद्दो पर काग्रेस और विपक्षी दलो के सदस्यो के हगामे के कारण बुधवार को लोकसभा की बैठक एक बार के स्थगन के बाद अपराह्न दो बजे तक स्थगित कर दी गई। एक बार के स्थगन के बाद जब स
पीठासीन सभापति राजेद्र अग्रवाल ने शोर-शराबे के बीच ही आवश्यक कागजात सदन के पटल पर रखवाए। ऊर्जा मत्री आरके सिह ने हगामे के बीच ही सदन मे ‘ऊर्जा सरक्षण (सशोधन) विधेयक, 2022′ पेश किया। लोकसभा मे काग्रेस के नेता अधीर रजन चौधरी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ के परिसरो पर ईडी की छापेमारी का विषय सदन मे उठाने की कोशिश की, हालाकि आसन से उन्हे अनुमति नही मिली। अग्रवाल ने विपक्षी सदस्यो से अपने स्थान पर जाने और शून्यकाल चलने देने की अपील की। हगामा नही थमने पर उन्होने दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।
इससे पहले, आज सुबह सदन की कार्यवाही आरभ हुई तो लोकसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरू कराया। इस बीच काग्रेस समेत विपक्षी सदस्य विभिन्न मुद्दो पर नारेबाजी और शोर-शराबा करने लगे। कुछ सदस्य आवश्यक वस्तुओ पर जीएसटी तथा मुद्रास्फीति के मुद्दे पर सरकार के जवाब पर असतोष प्रकट कर रहे थे। काग्रेस सदस्य आसन के पास आकर नारेबाजी कर रहे थे, वही द्रमुक सदस्य अपने स्थानो पर खड़े थे। शोर-शराबे के बीच ही रेल मत्री अश्विनी वैष्णव और रेल राज्य मत्री रावसाहेब दानवे ने कुछ सदस्यो के पूरक प्रश्नो के उार दिये।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply