नई दिल्ली@मनी लॉन्डि्रग मामले मे नेशनल हेराल्ड दफ्तर सहित 12 ठिकानो पर ईडी का छापा

Share


नई दिल्ली , 02 अगस्त 2022। नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े मनी लाड्रिग मामले मे ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय की टीम दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर मे छापेमारी कर रही है.
बताया जा रहा है कि श्वष्ठ ने दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर सहित 12 ठिकानो पर छापा मारा है. यह कार्रवाई सोनिया और राहुल गाधी से पूछताछ के बाद की गई है. इससे लगता है कि गाधी परिवार के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.
क्या नेशनल हेराल्ड मामला?
बीजेपी के सीनियर लीडर सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 मे ट्रायल कोर्ट मे पिटीशन दायर कर आरोप लगाया था कि राहुल-सोनिया गाधी सहित कुछ अन्य नेताओ ने गलत तरीके से यग इडिया लिमिटेड के जरिए एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का टेकओवर किया. ये सब दिल्ली स्थित हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपए की बिल्डिग पर कजा करने के लिए किया गया था. काग्रेस ने 1938 मे एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड (्रछ्वरु) नामक कपनी बनाई थी.यही कपनी नेशनल हेराल्ड अखबार पçलश करती थी.
26 फरवरी 2011 को ्रछ्वरु पर 90 करोड़ से ज्यादा का कर्ज बताया गया था. इसे ही उतारने यग इडिया लिमिटेड नाम से एक नई कपनी खड़ी की गई. इसमे राहुल और सोनिया की हिस्सेदारी 38-38त्न बताई जाती है.
यग इडिया को ्रछ्वरु के 9 करोड़ शेयर दिए थे. जाच मे पता चला है कि इसमे पैसो का हेरफेर हुआ. श्वष्ठ इसी मामले की जाच कर रही है. लेकिन काग्रेस इसे एक राजनीति प्रतिशोध बताकर विरोध कर रही है.।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply