Breaking News

नई दिल्ली /रायपुर@नरेद्र मोदी कैबिनेट मे फेरबदल कभी भी

Share

छत्तीसगढ़ से मिल सकता है मौका,जेडीयू और शिदे गुट को मिल सकती है जगह


नई दिल्ली /रायपुर, 01 अगस्त 2022। भाजपा नेतृत्व ने मिशन 2024 की रणनीति के तहत सगठन स्तर पर किए जा रहे तमाम बदलावो के बीच केद्रीय मत्रिपरिषद मे फेरबदल व विस्तार की तैयारी शुरु कर दी है। इस छोटे लेकिन अहम फेरबदल मे छ्वष्ठ शिदे गुट और दक्षिण के चुनावी राज्यो के अलावा छत्तीसगढ़ के किसी एक सासद को केद्र मे मत्री बनने का मौका मिल सकता है।
बता दे कि अभी मोदी कैबिनेट मे केवल सरगुजा सासद रेणुका सिह को राज्य मत्री बनाया गया है। छत्तीसगढ़ मे 2023 मे विधानसभा चुनाव होना है इस लिहाज से छत्तीसगढ़ के सासदो को मत्री बनाने भाजपा नेतृत्व ने मथन शुरु कर दिया है । केद्रीय मत्रिमडल मे अभी प्रधानमत्री समेत 29 कैबिनेट मत्री है। दो स्वतत्र प्रभार राज्य मत्रियो के साथ 47 राज्यमत्री है। राज्य मत्रियो मे दो स्वतत्र प्रभार वाले राज्यमत्री जितेद्र सिह व राव इद्रजीत सिह भी शामिल है।
आरसीपी सिह व मुख्तार अबबास नकवी के प्रभार वाले दोनो पद अभी रिक्त
बता दे कि बीते दिनो राज्यसभा कार्यकाल पूरा होने और फिर से चुन कर न आने से जदयू के आरसीपी सिह व भाजपा के मुख्तार अबबास नकवी ने इस्तीफा दे दिया था। यह दोनो पद अभी रिक्त है। इनमे इस्पात मत्रालय ज्योतिरादित्य सिधिया व अल्पसख्यक मामलो का मत्रालय स्मृति ईरानी को दिया गया है।

शिवसेना के बागी गुट को मिलेगी जगह

इस बीच, शिवसेना के बागी गुट के भाजपा के साथ आने और महाराष्ट्र मे सरकार बनने के बाद उसे भी केद्र मे जगह दिए जाने की सभावना है। इससे उद्धव ठाकरे को एक और झटका देने के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमत्री एकनाथ शिदे वाले गुट का असली शिवसेना का दावा और मजबूत किया जा सकेगा।

छत्तीसगढ़ से सासद अरुण साव को मिल सकता है मौका


बता दे कि छत्तीसगढ़ मे 2023 मे विधानसभा चुनाव होना है इस लिहाज से छत्तीसगढ़ के सासदो को मत्री बनाने भाजपा नेतृत्व ने मथन शुरु कर दिया है। इस छोटे लेकिन अहम फेरबदल मे बिलासपुर सासद अरुण साव का नाम सबसे आगे है। अरुण साव ओबीसी वर्ग के साहू समाज से आते है, इस लिहाज से वो भाजपा नेतृत्व के मिशन 2024 की रणनीति के तहत बिल्कुल फिट बैठते है। साव एबीवीपी की पृष्ट्भूमि से आते है। इसके अलावा ओबीसी वर्ग से महासमुद सासद चुन्नीलाल का नाम भी दौड़ मे शामिल है।
इन नामो पर भी विचार
मिशन 2024 की रणनीति के तहत होने इस फेरबदल मे राज्यसभा सासद सरोज पाडे और सतोष पाडे का नाम भी शामिल है। सूत्रो का कहना है कि भाजपा अगर किसी सामान्य वर्ग के नेता को छत्तीसगढ़ मे आगे लाना चाहती है तो इन दोनो चेहरो को भाजपा नेतृत्व की मजूरी मिल सकती है। सूत्रो का कहना कि भाजपा नेतृत्व की छत्तीसगढ़ पर नजर बनी हुई है। पार्टी की ओर से दिल्ली से भेजे गए सगठन नेता और केन्द्रीय मत्री लगातार प्रदेश का दौरा कर कार्यकर्ताओ से मिले फीडबैक सीधे पीएम और केद्रीय गृहमत्री अमित शाह तक पहुचा रहे है।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply