Breaking News

बैकुण्ठपुर@पर्यटकों को लुभाने के लिए बना झुमका आईलैंड,शाम होते ही आइलैंड पर छा जाता है अंधेरा

Share

  • क्या केवल मुख्यमंत्री को दिखाने के लिए प्रशासन ने झुमका आइलैंड में लगाया था लाइट, सीएम के जाते ही लाइट बंद?
  • कोरिया में जो होता है वह बहुत ही अद्भुत होता है जो कहीं नहीं होता है, कुछ ऐसा ही उदाहरण है झुमका आईलैंड।
  • सीएम के कोरिया दौरे के दौरान सब कुछ अच्छा दिखाने के लिए प्रशासन ने किया प्रोपेगेंडा,सीएम के जाने के बाद धरातल पर सब कुछ अलग…


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 01 अगस्त 2022 (घटती-घटना)। छत्तीसगढ़ में पर्यटन को लेकर वर्तमान सरकार ने ज्यादा ध्यान दिया है यही वजह है कि पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए जमकर पैसे खर्च किए गए पर पैसे खर्च होने के बावजूद सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए पर्यटक स्थल उस तरह काम नहीं कर पा रहे हैं जैसा उन्हें काम करना चाहिए कुछ ऐसा ही मामला कोरिया जिले के झुमका आईलैंड का है जहां लाखों रुपए खर्च कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है और सैलानियों को अपनी ओर खींचने के लिए जोर दिया जा रहा है सीएम के आगमन पर झुमका आईलैंड का उद्घाटन हुआ था पर उद्घाटन के समय ही आइलैंड सिर्फ लाइटों से जगमगा रहे थे सीएम के जाने के बाद झुमका आईलैंड अंधेरों में तब्दील हो गया है।
जैसा कि बताया जा रहा है कि आइलैंड पर शाम होते ही अंधेरा छा जाता है और आइलैंड पर पहुंचने वाले सैलानियों को आइलैंड पर आकर्षित करने जैसा कुछ नजर नहीं आता है वहीं बात मुख्यमंत्री के दौरे की हो तो आइलैंड पर जगमग करती अनगिनत लाइटों से जगमगा रहा था आइलैंड। कोरिया जिला अपने आप मे अजूबा जिला है यहां दिखावे के लिए ही मात्र कार्य संपादित किये जाते हैं यह साफ तौर पर नजर आता है यहां आम लोगों को लेकर योजनाएं एवम विकास कार्य नहीं होते बल्कि काम केवल मुख्यमंत्री या मंत्रियों के आगमन मात्र तक के लिए संपादित किये जाते हैं इसका जीता जागता उदाहरण है झुमका आइलैंड।
झुमका उतना सफल पर्यटन स्थल नहीं बन पा रहा है वजह है सिर्फ लापरवाही
झुमका आइलैंड को कोरिया जिला प्रशासन पर्यटन के रूप में विकसित कर रहा है या यह कहें पर्यटन के नाम पर यहाँ बहोत ज्यादा खर्च किया जा चुका है और अभी भी खर्च करना जारी है लेकिन झुमका आइलैंड अपने मूल उद्देश्य पर्यटकों को आकर्षित कर पाने में उतना सफल नहीं हो पा रहा है जितना होना चाहिए। अब शाम को ही लाइटों के बंद हो जाने का मामला हो या बोट बीच बांध में सैलानियों के साथ होते हुए बंद हो जाने का मामला हो हर मामले में झुमका उतना सफल पर्यटन स्थल नहीं बन पा रहा है।
झुमका का विकास पूर्व कलेक्टर ऋतु सेन ने करना आरंभ किया था
झुमका आइलैंड का वैसे तो विकास पूर्व कलेक्टर ऋतु सेन ने करना आरंभ किया था और समय समय पर हर आने वाले कलेक्टर ने झुमका आइलैंड को लेकर कोई न कोई विकास कार्य अपने कार्यकाल में जरूर किया लेकिन फिर भी आइलैंड अभी तक पूर्ण विकसित हो सका है इसका जवाब भी किसी के पास नहीं है,क्या वर्तमान कलेक्टर के जाने के बाद भी विकास कार्य ऐसे ही जारी रहेगा या इन्हीं के कार्यकाल में झुमका आइलैंड पूर्ण विकसित हो जाएगा यह बड़ा सवाल है या फिर अभी की ही तरह जब जब बड़े नेता आएंगे खर्च कर विकास कार्य किया जाएगा और उनके जाते ही अंधेरा कायम हो जाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!