रायपुर@विधिक शिक्षा के विकास मे सक्रिय भूमिका निभा रहा है छत्तीसगढ़ सीजेआई एन वी रमणा

Share


यूडीशियरी को सर्वोत्तम अधोसरचना उपलब्ध कराने मे अग्रणी बन कर उभरेगा छत्तीसगढ़ सीजेआई एन वी रमणा
विशिष्ट अतिथि के रूप मे शामिल हुए मुख्यमत्री भूपेश बघेल
हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का पाचवा दीक्षात समारोह सपन्न


रायपुर, 31 जुलाई 2022। उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति श्री एन. वी. रमणा ने आज रायपुर मे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ज्यूडिशियल कम्युनिटी के बजट और अधोसरचना सम्बधित सभी आवश्यकताओ का पूरा ख्याल रख रही है। उन्होने आशा व्यक्त की कि ये ट्रेड इसी तरह जारी रहेगा और छत्तीसगढ़ ज्यूडिशियरी को सर्वोत्तम अधोसरचना उपलब्ध कराने मे अग्रणी राज्य बनकर उभरेगा। मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति श्री एन. वी. रमणा ने मुख्यमत्री श्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ मे विधिक शिक्षा के विकास मे सक्रिय रूप से सहयोग प्रदान करने के लिए उन्हे बधाई दी। उन्होने मुख्यमत्री को छत्तीसगढ़ की जनता को गुड गवर्नेस प्रदान करने उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासो के लिए शुभकामनाए दी।
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर मे आज देश के सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति न्यायमूर्ति श्री एन वी रमणा हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के पाचवे दीक्षात समारोह मे मुख्य अतिथि के रुप मे शामिल हुए। दीक्षात समारोह को सबोधित करते हुए सीजेआई श्री रमणा ने छात्रो से कहा कि आप सभी के पास एक विजन होना चाहिए और उसे पाने के लिए आप सभी के भीतर जोश और जज्बा होना चाहिए। सीजेआई श्री रमणा ने छात्रो से कहा कि आप सभी इस देश के लिए अनमोल है और हम सभी को टेलेन्डेट माइन्ड्स को सही दिशा मे ले जाने की जरूरत है।
रायपुर के हिदायतुल्ला नेशनल लॉ युनिवर्सिटी की तारीफ करते हुए सीजेआई श्री एन वी रमणा ने कहा कि इसका नाम एक महान विधिवेत्ता के नाम पर रखा गया है जिन्होने अपना पूरा जीवन विधि के नाम पर समर्पित कर दिया था। सीजेआई श्री रमणा ने दीक्षात समारोह मे छात्रो को बधाई देते हुए कहा कि ज्ञान और सूचना सबसे बड़े धरोहर है और इनका सही उपयोग करके ही हमे विकसित होते जाना है।
दीक्षात समारोह मे मुख्यमत्री श्री भूपेश बघेल विशिष्ट अतिथि के रूप मे सम्मिलित हुए। मुख्यमत्री श्री बघेल ने हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के जर्नल लॉ एड सोशल साइस के छठे सस्करण का विमोचन करते हुए गोल्ड मेडलिस्ट छात्रो को उपाधि वितरित की एव उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाए दी।
रायपुर के हिदायतुल्ला नेशनल लॉ युनिवर्सिटी के पाचवे दीक्षात समारोह के अवसर पर दो शोधार्थियो को डाक्टर आफ फिलासाफी की उपाधि प्रदान की गयी। इसके अलावा कुल 23 छात्र छात्राओ को 66 गोल्ड मेडल के सम्मान से सम्मानित किया गया। 6 गोल्ड मेडल्स के साथ वर्ष 2020 बैच के अकित पाल एव 11 गोल्ड मेडल्स के साथ वर्ष 2021 बैच की पल्लवी मिश्रा ओवरआल टापर रहे।
दीक्षात समारोह की अध्यक्षता सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधिपति न्यायमूर्ति श्री एस अब्दुल नजीर ने की।
दीक्षात समारोह मे उच्चतम न्यायालय की न्यायमूर्ति बी वी नागरत्ना भी मौजूद थी। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस तथा हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री अरूप कुमार गोस्वामी और आध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस श्री प्रशात मिश्रा भी उपस्थित थे। दीक्षात समारोह मे छत्तीसगढ़ के विधि मत्री श्री मोहम्मद अकबर एव आदिम जाति कल्याण विभाग के मत्री डा प्रेमसाय सिह टेकाम भी दीक्षात समारोह मे उपस्थित थे।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply