नई दिल्ली@इस्लाम विरोधी है सर तन से जुदा,ऐसे लोग देशद्रोही

Share


एनएसए डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम नेता

नई दिल्ली, 30 जुलाई 2022। दिल्ली में आयोजित अंतर धार्मिक बैठक का हिस्सा रहे मुस्लिम धर्मगुरू हजरत सैयद नसरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि सर तन से जुदा जैसा नारा इस्लाम विरोधी। ये तालिबानी विचार हैं। ऐसे लोग देशद्रोही हैं। इनका मुकाबला बंद कमरों ने बजाय जमीन पर किया जाना चाहिए। पीएफआई पर बोलते हुए कहा कि सरकार को इन संगठनों पर प्रतिबंध लगाने चाहिए।
इससे पहले दिल्ली में अंतर धार्मिक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने की। उन्होंने कहा कि कुछ तत्व ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो देश की प्रगति में बाधा पैदा कर रहा है। उन्होंने इन सबकी निंदा की। कहा कि पीएफआई और अन्य कट्टरपंथी ताकतो के खिलाफ हमे मिलकर काम करने की जरूरत है।
सम्मेलन में उपस्थित ऑल इंडिया सूफी सज्जादनशीन काउंसिल के चीफ हजरत सैयद नसरुद्दीन चिश्ती ने कहा, सर तन से जुदा जैसे नारे इस्लाम विरोधी हैं। तालिबान का विचार है, इसका मुकाबला बंद कमरों के बजाय जमीन पर किया जाना चाहिए… चाहे वह पीएफआई हो या अन्य संगठन, भारत सरकार को उन पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

आवाज मजबूत करने की जरूरत

सम्मेलन को संबोधित करते हुए अजीत डोभाल ने कहा, वे धर्म और विचारधारा के नाम पर कटुता और संघर्ष पैदा कर रहे हैं, यह पूरे देश को प्रभावित कर रहा है। हमें मूकदर्शक बने रहने के बजाय अपनी आवाज को मजबूत करने के साथ-साथ अपने मतभेदों पर जमीनी स्तर पर काम करना होगा।
गौरतलब है कि सर तन से जुदा नारा तब सामने आया था जब पहले भाजपा से निष्कासित नेता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की और फिर उदयपुर में दो मुस्लिम लोगों ने नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर दर्जी कन्हैयालाल की सिर काटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में दोनों आरोपी गिरफ्तार हैं और एनआईए जांच कर रही है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply