नई दिल्ली@अब सीबीआई के रडार पर लालू प्रसाद की बेटी

Share

17 ठिकानो पर छापेमारी,किस मामले मे लटकी गिरफ्तारी की तलवार?
नई दिल्ली, २7 जुलाई 2022।
पूर्व रेल मत्री लालू प्रसाद की बेटी हेमा यादव भी संपत्ति हस्तातरण मामले मे सीबीआई के रडार पर आ गई है. हेमा यादव के नाम पर संपत्ति ट्रासफर करने का आरोप है. जमीन के बदले नौकरी देने के मामले मे सीबीआई ने भोला यादव और हृदयानद चौधरी को गिरफ्तार किया है.
हृदयानद चौधरी वर्तमान मे पटना के राजेद्र नगर टर्मिनल मे कार्यरत थे. उन्होने लालू यादव की बेटी हेमा यादव को प्यारी बहन बताया था. गोपालगज जिले के उचकागाव थाना क्षेत्र के इटावा गाव निवासी रेल कर्मचारी हृदयानद चौधरी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी हेमा यादव को अपनी भावभीनी बहन के रूप मे जमीन भेट की.
इस मामले मे पिछले 6 दिनो से सीबीआई की टीम भोला यादव से भी पूछताछ कर रही थी. सीबीआई सूत्रो के मुताबिक लालू प्रसाद यादव की बेटी हेमा यादव के नाम पर कई जमीने ट्रासफर करने का आरोप है. भोला यादव पूर्व रेल मत्री लालू प्रसाद यादव के रेल मत्री काल मे ओएसडी रह चुके है.
17 जगहो पर छापेमारी
इस मामले मे सीबीआई ने लालू यादव के परिवार और उनसे जुड़े 17 ठिकानो पर छापेमारी की है. छापेमारी से पहले सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के परिवार के चार सदस्यो समेत 15 लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. लालू प्रसाद यादव जब रेल मत्री थे तो उन पर रेलवे मे नौकरी दिलाने के एवज मे लोगो की की मती ज़मीन अपने करीबी लोगो के नाम लिखवाने का आरोप लगा.
कौन है हेमा यादव
हेमा यादव राजद अध्यक्ष लालू यादव और पूर्व मुख्यमत्री राबड़ी देवी की पाचवी सतान है. उन्होने बीआईटी राची से बी.टेक की डिग्री पूरी की है. हेमा की शादी एक राजनीतिक परिवार मे हुई है और उनके पति विनीत यादव भी एक राजनेता है.
जमीन के बदले रेलवे मे नौकरी मिलने का मामला दर्ज कर सीबीआई की टीम जब गोपालगज के उचका गाव के इटावा मे छापेमारी करने पहुची तो सीबीआई की टीम ने वहा हृदयानद यादव के घर पर छापेमारी की. आरोप है कि हृदयानद यादव ने लालू यादव की बेटी को उपहार के रूप मे जमीन दी थी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply