हैदराबाद,@भारत मे मकीपॉक्स का बढ़ा खतरा!

Share


दिल्ली और केरल के बाद अब इस राज्य मे मिला सदिग्ध केस
हैदराबाद, 25 जुलाई 2022
। भारत मे मकीपॉक्स खतरा अब बढने लगा है. देश मे अब तक चार मामले सामने आए है. जिसमे से तीन केरल और एक दिल्ली मे मिला है. इस बीच तेलगाना के कामारेड्डी जिले मे विदेश से लौटे एक शख्स मे मकीपॉक्स के लक्षण दिखे है. जिसके बाद उसे अस्पताल मे शिफ्ट कर दिया गया है. वही, उसके सपर्क मे आए लोगो को भी आइसोलेट कर दिया गया है. यह जानकारी रविवार को तेलगाना के स्वास्थ्य विभाग ने दी है.
राज्य के जन स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीनिवास राव ने कहा, “कामारेड्डी के एक 40 वर्षीय व्यक्ति मे मकीपॉक्स के लक्षण पाए गए है. व्यक्ति का कुवैत यात्रा का इतिहास है. मरीज को हैदराबाद के फीवर अस्पताल मे शिफ्ट किया गया है. उसके नमूने पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु सस्थान (एनआईवी) भेजे गए है और उसे आइसोलेट कर दिया गया है.”
राव ने कहा, “हमने 6 लोगो की पहचान की है जिनका इस व्यक्ति से सीधा सपर्क था. उनमे से किसी मे भी कोई लक्षण नही थे। हमने उन्हे आइसोलेट कर दिया.”
राव ने बताया कि, यह शख्स छह जुलाई को कुवैत से लौटा था और 20 जुलाई को उसे बुखार आया.शख्स के शरीर पर 23 जुलाई को चको पड़ने लगे जिसके बाद उसे कामारेड्डी जिले के एक निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया. निजी अस्पताल के डॉक्टरो ने मकीपॉक्स के लक्षण दिखने पर उसे कामारेड्डी जिले के सरकारी अस्पताल मे रेफर कर दिया और वहा से मरीज को यहा ज्वर अस्पताल मे लाया गया है.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply