बैकुण्ठपुर@टीएस समर्थकों ने मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल का किया विरोध

Share

  • मुख्यमंत्री के पिता का जिला मुख्यालय में किया गया पुतला दहन,ब्राह्मण समाज ने की कार्यवाही की मांग।
  • कोरिया जिले के प्रवास पर हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल।
  • अपने पिता के बयानों पर नियंत्रण रख पाने में मुख्यमंत्री लगातार हो रहें हैं असफल।
  • टीएस सिंहदेव समर्थक कांग्रेसियों ने घड़ी चौक पर जलाया पुतला,विधायक गुट नदारद रहा।
  • मुख्यमंत्री के पिता ने टीएस सिंहदेव से सभी विभागों से इस्तीफा देने का बयान जारी किया था।
  • ब्राह्मण समाज पर भी की है अप्रिय टिपण्णी,भरतपुर सोनहत विधायक व मनेंद्रगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष साथ थे मौजूद।


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 24 जुलाई 2022 (घटती-घटना)। छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार में सबकुछ बेहतर नहीं चल रहा है खासकर टी एस सिंहदेव को लेकर मुख्यमंत्री बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं हैं जबकि टी एस सिंहदेव ने हमेशा अपने संयम का परिचय दिया सरकार के साढ़े तीन सालों के कार्यकाल में यह लगातार देखा जा रहा है लेकिन टी एस सिंहदेव पर होने वाले हमलों की बात की जाए तो गाहे बगाहे कोई न कोई कांग्रेसी विधायक या स्वयं मुख्यमंत्री के पिता लगातार टी एस सिंहदेव के खिलाफ अप्रिय टिपण्णी करने से बाज नहीं आते वहीं मुख्यमंत्री के पिता ब्राह्मणों को लेकर भी लगातार अप्रिय टिप्पणी कर जा रहें हैं जिसपर कोई अंकुश नहीं लग पा रहा है और अब उसकी परिणीति बैकुंठपुर जिला मुख्यालय सहित मनेंद्रगढ़ में देखने को मिली जब बैकुंठपुर जिला मुख्यालय में टी एस सिंहदेव से सभी विभागों से स्तीफा मांगने के बयान जारी करने को लेकर मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल का घड़ी चौक पर कांग्रेसियों ने ही पुतला फूंका है और इस दौरान पुलिस को भी पुतला दहन करने से रोकते नहीं देखा गया है जबकि घड़ी चौक पर अमूमन पुलिसकर्मियों की मौजूदगी बनी रहती है। वहीं मनेंद्रगढ़ में ब्राह्मण समाज ने भी पुलिस थाने जाकर नंद कुमार बघेल के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की है ब्राह्मण समाज समाज को लेकर की जा रही उनकी अप्रिय टिप्पणी से आहत है।

ब्राह्मण समाज को विदेशी बताते चले आ रहें हैं नंद कुमार बघेल
मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल ब्राह्मण समाज को लगातार विदेशी कहते चले आ रहें हैं,वह गाहे बगाहे जब बयान जारी करते हैं ब्राह्मणों को लेकर उनका रुख सही नहीं होता और उनका अपमान करने की उनकी आदत सी बन चुकी है ऐसा ब्राह्मण समाज का कहना है और वह कार्यवाही की मांग कर रहें हैं।ब्राह्मण समाज ने मनेंद्रगढ़ में नंद कुमार बघेल द्वारा दिये गए बयान जो ब्राह्मणों के लिए अप्रिय बयान है को लेकर नाराजगी जाहिर की है,बता दें कि मुख्यमंत्री के पिता ने उत्तरप्रदेश जाकर भी बयान जारी किया था ,,तब उनकी गिरफ्तारी हुई थी और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।
युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित टीएस सिंहदेव समर्थकों ने फूंका पुतला
टी एस सिंहदेव को लेकर भी मुख्यमंत्री के पिता ने बयान जारी किया है और उनसे सभी विभागों से स्तीफा देने को कहा है। टी एस समर्थकों में युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सहित अन्य ने बैकुंठपुर घड़ी चौक में नंद कुमार बघेल का पुतला फूंका है और इस दौरान अपनी नाराजगी जाहिर की है।
विधायक समर्थक रहे नदारद
बैकुंठपुर में युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित अन्य टी एस समर्थक कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री के पिता का पुतला फूंका और इस दौरान विधायक समर्थकों की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। विधायक को पहले टी एस समर्थक माना जाता था लेकिन भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के आगमन के पश्चात यह माना जाने लगा कि विधायक बैकुंठपुर ने अपना पाला बदल लिया है और अब वह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हैं और इसीलिए उनके समर्थक पुतला दहन में शामिल नहीं हुए।
भरतपुर सोनहत विधायक एवम मनेंद्रगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष से भी ब्राह्मण समाज है खफा
निर्वाचित जनप्रतिनिधि सर्व समाज का होता है और उसको धर्म जाती समाज से ऊपर उठकर निर्णय लेना होता है साथ ही यही वह शपथ भी लेता है ऐसा संविधान अनुसार तय है जिसका उलंघन किया है भरतपुर सोनहत विधायक एवम मनेंद्रगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष ने ऐसा ब्राह्मण समाज का मानना है,ब्राह्मण समाज के लोगों का कहना है कि जब मुख्यमंत्री के पिता ब्राह्मण समाज को लेकर गलत बयान जारी कर रहे थे तब यह लोग मौजूद थे और इन्होंने बातों का प्रतिकार नहीं किया जिससे जाहिर है कि यह भी उनकी बातों से सहमत हैं और ऐसा करके इन्होंने अपने शपथ को झूठा साबित किया है जो स्पस्ट हो रहा है।
मुख्यमंत्री के पिता के बयानों पर मुख्यमंत्री का नियंत्रण नहीं
वैसे प्रदेश के मुखिया होने के नाते मुख्यमंत्री का फर्ज है कि उनकी तरफ से प्रदेश के किसी समाज या किसी व्यक्ति का अपमान न होने पाए लेकिन जिस तरह उनके पिता लगातार ब्राह्मणों सहित टी एस सिंहदेव को।लेकर बयान जारी कर रहें है उससे साफ जाहिर है कि उनका अपने पिता के बयानों पर नियंत्रण नहीं जो मुख्यमंत्री होने के नाते सही नहीं है।
टीएस सिंहदेव संयम से सह लेते हैं हर अप्रिय बात
वैसे यदि टी एस सिंहदेव की बात की जाए तो उनका संयम देखते ही बनता है,अपने ऊपर होने वाले हर अप्रिय हमले को वह सहजता से सह लेते हैं और कोई प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। मुख्यमंत्री के पिता सहित विधायक ने भी टी एस सिंहदेव को लेकर की है अप्रिय बात।
पुतला दहन के बाद पुलिस जुटी कार्यवाही में
मुख्यमंत्री के पिता का पुतला दहन करने के बाद जब युवक कांग्रेसियों का गुस्सा शांत हुआ तब कहीं जाकर पुलिस को मामले की गंभीरता समझ मे आई कि पुतला मुख्यमंत्री के पिता का फूंका गया है।आनन फानन में पुलिस ने युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सहित पुतला दहन में शामिल कांग्रेसियों को पकड़कर थाने लाई और प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्यवाही की। वहीं कांग्रेस पदधिकारी सौरव गुप्ता ने कहा है कि मुख्यमंत्री के पिता पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं वह कौन होते हैं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से स्तीफा मांगने वाले।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply