दंपत्ति डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी,दो आरोपी गिरफ्तार

Share

महासमुद, 23 जुलाई 2022। महासमुद जिले की पुलिस ने सरायपाली क्षेत्र के ग्राम सतपाली मे हुए डबल मर्डर की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने दो युवको को गिरफ्तार किया है। पुलिसिया जाच मे मृतक दम्पती की नातिन के साथ एक आरोपी के प्रेम प्रसग का एगल सामने आया है। उल्लेखनीय है कि ग्राम सतपाली के कोटवार दयालाल ने सरायपाली थाने मे रिपोर्ट दर्ज कराया था कि कलप राम भोई और उसकी पत्नी सादबती भोई की लाश घर मे अलग-अलग खाट पर पड़ी हुई है।
जिस पर सरायपाली पुलिस ने जाच शुरू कर दी थी। थाना सरायपाली और सायबर सेल की टीम और रायपुर से पहुची फारेसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया था। पुलिस की टीम ने पाया कि मृत दपती के कच्चे मकान पर बाहर से ताला लगा हुआ था, जिसे खोलकर देखा गया तो मृतक कलप राम एव मृतिका सातबती भोई दोनो अलग-अलग खाट मे मृत हालत मे पड़े हुए थे और उनकी जीभ बाहर की ओर निकली हुई है।
पहली नजर मे ही मामला हत्या का लगा
प्रथम दृष्टया फारेसिक टीम ने दोनो की मृत्यु गला दबाने व दम घुटने से होने की आशका जताई। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियो के विरुध्द मामला दर्ज करते हुए जाच मे लिया। जाच दौरान पता चला कि आज से 3, 4 माह पूर्व मृतको की नतनिन का प्रेम प्रसग जगमोहन श्रीवास के साथ था। जिसके चलते जगमोहन श्रीवास की लड़ाई दपाी के साथ हुई थी। इसी आधार पर पुलिस ने जगमोहन श्रीवास को अभिरक्षा मे लेते हुए पूछताछ शुरू की।
पुलिसिया पूछताछ मे टूटा आरोपी, कबूली हत्या
शुरुआती पूछताछ मे जगमोहन पुलिस को इधर-उधर की बातो मे उलझाता रहा, लेकिन जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो जगमोहन टूट गया। उसने अपने एक दोस्त के साथ हत्या को अजाम देने की बात स्वीकार कर ली। आरोपी जगमोहन श्रीवास ने बताया कि मृतक की नतनिन के साथ उसका प्रेम सबध था। मृतको को दोनो के प्रेम सबध की जानकारी हो गई और उन्होने जगमोहन के घर आकर झगडा भी किया था। जिससे आहत होकर जगमोहन ने 19 जुलाई की रात अपने एक साथी लव कुमार रत्नाकर को साथ लेकर हत्या की योजना बनाई।
हत्या की बात छुपाने बाहर से लगाया ताला
फिर मृत दपती के घर जाकर खाट पर सो रहे वृद्ध और वृद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी। साथ ही घर मे रखे 8 हजार रुपये व एक मोबाइल भी साथ ले गए। हत्या की जानकारी किसी को न हो इसके लिए हत्यारो ने मृतको के घर पर बाहर से ताला लगा दिया और चाबी घर के अदर ही फेक दी। लेकिन पुलिस की सघन जाच व कड़ी पूछताछ से आरोपी धरे गए। फिलहाल पुलिस हत्यारो के विरूध्द धारा 302, 201, 34 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की तैयारी मे है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply