Breaking News

श्रीगगगानगर@नूपुर शर्मा को मारने आया! 5 बसे बदली,

Share

20 किलोमीटर पैदल चला;रिजवान के भारत मे घुसने की पूरी कहानी
श्रीगगगानगर, 20 जुलाई 2022। नूपुर शर्मा की हत्या के लिए 11 इच का चाकू लिए रिजवान अशरफ भारत मे घुस आया। लेकिन इससे पहले कि वो अपनी मशा मे कामयाब हो पाता सीमा सुरक्षा बल के जवानो ने उसे गिरफ्तार कर लिया। रिजवान के बैग से 2 चाकू मिले है। यह भी जानकारी मिली है कि रिजवान को यह नही पता था कि नूपुर कहा रहती है? वो सिर्फ किसी तरह उन्हे मारना चाहता था।
इस बीच अब यह पता चला है कि आखिर रिजवान भारत मे घुसा कैसे? यू तो पाकिस्तान की तरफ से अतरराष्ट्रीय सीमा के पास अक्सर घुसपैठ कराई जाती है। लेकिन नूपुर की हत्या का प्लान बनाकर भारत मे घुसने वाले रिजवान की कहानी कुछ अलग है।
राजस्थान के श्रीगगानगर के पास बॉर्डर के नजदीक बीएसएफ के जवानो ने रिजवान को सदिग्ध हालत मे देखा तो उसे वही धर दबोचा। 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे हिदुमलकोट बॉर्डर फेसिग पर ख्स्स्न पेट्रोलिग टीम ने रिजवान को पकड़ा था।
अब रिजवान अशरफ से पूछताछ मे कई खुलासे हो रहे है। बताया जा रहा है कि रिजवान अशरफ गूगल मैप की सहायता से सीमा के नजदीक तक पहुचा था। पुलिस ने बताया है कि 24 साल के रिजवान अशरफ का घर इटरनेशनल बॉर्डर से करीब 180 किलोमीटर दूर है। वो पाकिस्तान मे स्थित पजाब सूबे क कोठियाल शेख का रहने वाला है।
भारत मे आने के लिए इस घुसपैठिये ने 5 बसे बदलकर बॉर्डर के नजदीक पहुचा। बॉर्डर पार करने के लिए 20 ्यरू पैदल चला। गूगल मैप के सहारे उसने यह दूरी तय की।
पूछताछ मे पता चला है कि पैगम्बर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के विवादित बयान देने के बाद से रिजवान बहुत गुस्से मे था। वो उन्हे मारना चाहता था। इसीलिए वो अपने गाव से बॉर्डर क्रॉस करके भारत मे घुसा था।
पुलिस के मुताबिक, उसे नही पता था कि वह भारत की किस पोस्ट पर पहुचेगा या नूपुर शर्मा कहा रहती है। इसके बावजूद उसने भारत आने का फैसला किया। फिलहाल अब पकड़े जाने के बाद उससे पूछताछ चल रही है।
यह भी पता चला है कि जब नूपुर शर्मा ने विवादित बयान दिया था। तब पाकिस्तान मे मौलानाओ की एक बैठक हुई थी। इस बैठक मे रिजवान भी शामिल हुआ था।
इसके बाद ही उसने नूपुर शर्मा की हत्या का प्लान बनाया था।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply