बैकुण्ठपुर@मुख्यमंत्री ने कोरिया जिले के संयुक्त कलेक्टर को भेजा बलरामपुर-रामानुजगंज

Share

  • कई विभागों के अधिकारियों की हुई है भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान शिकायत
  • मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कोरिया जिला प्रवास पर मुख्यमंत्री को मिली थी शिकायत ।
  • कोरिया जिले का यह मुख्यमंत्री के द्वारा लिया गया पहला विकेट है,क्या और गिरेंगे विकेट।


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 20 जुलाई 2022(घटती-घटना)। कोरिया जिले में पदस्थ संयुक्त कलेक्टर ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर का बलरामपुर रामानुजगंज जिले में तबादला कर दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने यह तबादला किया है। ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर बैकुंठपुर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व का दायित्व निभा रहे थे साथ ही वह सत्कार अधिकारी भी थे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत जब कोरिया जिले के प्रवास पर थे तब संयुक्ता कलेक्टर की शिकायत हुई थी और यह तबादला मुख्यमंत्री के कोरिया जिला प्रवास उपरांत राजधानी जाने पर होने पर इसबात की पुष्टि भी हो रही है कि शिकायतों पर ही यह तबादला किया गया है। वैसे मुख्यमंत्री का भेंट मुलाकात कार्यक्रम जहां जहां आयोजित हुआ वहां वहां किसी न किसी पर मुख्यमंत्री ने कार्यवाही जरूर की। सबसे ज्यादा कार्यवाही यदि उन्होंने की तो वह सरगुजा संभाग में की यह भी दिखाई दे रहा है। सरगुजा में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों सहित छोटे कर्मचारियों तक मुख्यमंत्री की कार्यवाही रही।
मुख्यमंत्री के राजधानी पहुंचते ही जारी हुआ तबादला आदेश
मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात कार्यक्रम के बाद कोरिया जिले से जैसे ही राजधानी पहुंचे संयुक्त कलेक्टर का तबादला आदेश जारी हो गया। इस आदेश को मुख्यमंत्री के सामने हुई शिकायत के आधार पर हुई कार्यवाही माना जा रहा है। संयुक्त कलेक्टर के पद पर पदस्थ ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर फिलहाल एसडीएम बैकुंठपुर का दायित्व निर्वहन कर रहे थे वहीं वह सत्कार अधिकारी का भी दायित्व निर्वहन कर रहे थे।
मुख्यमंत्री का कोरिया जिले में यह पहला विकेट माना जा रहा है
मुख्यमंत्री ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मिली शिकायत पर गंभीरता दिखाते हुए हर जगह कार्यवाही की और अधिकारियों के विकेट गिराए खासकर आएगा संभाग में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट गिराये यह इस जारी आदेश के बाद तय हो गया है। मुख्यमंत्री ने सरगुजा संभाग में अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ मिली शिकायत पर कोई समझौता नहीं करते हुए तत्काल कार्यवाही की है। संयुक्त कलेक्टर का भी विकेट मुख्यमंत्री ने शिकायत के आधार पर गिराया है यह माना जा रहा है।
क्या और गिरेंगे विकेट
मुख्यमंत्री के कोरिया जिले प्रवास के दौरान सभी विभागों से संबंधित शिकायतें हुई हैं। मुख्यमंत्री ने संयुक्त कलेक्टर का विकेट गिराया है शिकायत के आधार पर यह माना जा रहा है, क्या बाकी शिकायतों पर भी मुख्यमंत्री सज्ञान लेकर और विकेट गिराएंगे यह एक बड़ा प्रश्न है क्योंकि कोरिया जिले में सबसे ज्यादा शिकायतें हुईं हैं और हर शासकीय विभाग की शिकायत हुई है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply