रायपुर@शिक्षा विभाग को तमाचा मारने वाला बधाई-पत्र

Share


रायपुर, 15 जुलाई 2022। शिक्षा विभाग को तमाचा मारने वाला बधाई पत्र, एक गरीब बेटी के पिता ने शिक्षा विभाग को लिखा है. ये पत्र सिस्टम को तमाचा मारने के साथ-साथ प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था की पोल भी खोल रहा है.
राजनादगाव के एक बेटी के पिता सजू साहू ने आरटीई के तहत अपनी बेटी का एडमिशन 2020 मे लायस पçलक स्कूल मे करवाया. ये एडमिशन ऑन लाइन लॉटरी के माध्यम से हुई, लेकिन स्कूल अगले सत्र मे बद हो गई. इसके बाद पिता शिक्षा विभाग के छोटे से लेकर बड़े अधिकारियो के चक्कर लगाता रहा.
उन्होने अधिकारियो के हाथ-पैर जोड़े और सरकारी स्कूल तक मे एडमिशन कराने का निवेदन किया, लेकिन कही उसकी सुनवाई नही हुई, जिसके बाद अब पिता ने एक प्राईवेट स्कूल मे अपनी बेटी के अच्छे भविष्य के लिए एडमिशन करवाया है.
बच्ची के पिता ने बताया कि अब प्राइवेट स्कूल मे बेटी का एडमिशन क्लास 1 मे कराया गया है, लेकिन इसके लिए उन्होने घर के गहनो को करीब 25 हजार रुपए मे बेच दिया. इतना ही नही गहने को गिरवी भी रखा है. स्कूल की फीस 22 हजार रुपए प्रति वर्ष बताई जा रही है.
यही कारण है कि प्रशासन के किसी भी प्रकार की मदद न करने, नियम कानून, आदेश सब धरे रह गए, जिसके कारण उनकी बेटी स्कूल न जा सकी. इसके लिए उन्होने ये बधाई पत्र लिखा है, कि अब वे अपना सोना गिरवी रखकर अपनी बेटी का एडमिशन करा चुके है. इसके लिए शिक्षा विभाग को बधाई।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!