रायगढ़@3 हजार रुपए के लिए मा का मर्डर

Share


पहले गला घोटा फिर फासी मे लटका दिया शव
रायगढ़, 15 जुलाई 2022।
बीते दिनो एक 55 वर्षीय महिला का शव फासी पर लटका मिला था जिसके बाद महिला की मौत की जाच मे जिले की पुलिस जुटी हुई थी। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन तथा एडिशनल एसपी लखन पटेल एव एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक प्रवीण कुमार मिज ग्राम काटाझरिया मे 55 वर्षीय महिला के फासी लगाकर आत्महत्या मामले की बारीकी से जाच की। जाच मे जो बाते सामने आयी उसे जान कर पुलिस भी हैरान रह गई। जाच मे पुलिस ने बताया कि मृतिका के बेटे ने मात्र 3,000 रूपये प्राप्त करने के लिये अपनी मा का गला घोट कर हत्या कर उसकी हत्या कर दी और उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फासी पर लटका दिया। पुलिस ने आरोपी बेटे रामलाल धनवार (35 साल) को साक्ष्य छिपाने एव झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने के अपराध मे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाड पर भेजा गया है।
जानकारी केके मुताबिक¸ 9 जुलाई को 55 वर्षीय मृतिका सुकाति धनवार के बेटे रामलाल धनवार ने गाव वालो को बताया कि उसकी मा ने दोपहर के समय घर के म्यार मे प्लास्टिक रस्सी से फासी का फदा बनाकर आत्महत्या कर ली है । थाना घरघोड़ा मे भी रामलाल धनवार ने यही बताया और मामला दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले मे धारा 174 ष्टह्म्क्कष्ट के तहत शिकायत दर्ज की और शव की जाच के लिए घटनास्थल पर पहुचे।
शव को देखकर पुलिस की टीम को सदेह हुआ। गवाहो से पूछताछ के दौरान उन्हे जानकारी मिली की मृतिका से उसका पुत्र रामलाल धनवार 3000 रुपए की माग कर रहा था और झगड़ा कर रहा था । इसके बाद शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने सारी पोल खोल दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे नाक, मुह दबाने से हृदय गति रूकने, और सास रूकने की वजह से हत्या होना पाया गया। पुलिस ने जब आरोपी बेटे से सख्ती से पूछताछ की तब आरोपी ने सारी सच्चाई बता दी। उसने पुलिस को बताया कि आरोपी ने अपनी मा से 3000 रुपए की माग कर रहा था। पैसे नही देने पर आरोपी ने गमछा से गला, मुह दबाकर अपनी मा की हत्या कर दी और घटना को छिपाने के लिए प्लास्टिक रस्सी से शव को म्यार पर टाग दिया था।
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302, 201, 182, 211 ढ्ढक्कष्ट की कार्रवाई करते हुए आरोपी रामलाल धनवार से हत्या मे प्रयुक्त गमछा और नगदी रकम 600 रुपए जप्त कर आरोपी को न्यायिक रिमाड पर भेजा गया है ।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply