अम्बिकापुर@रघुनाथपुर उप तहसील का हुआ शुभारंभ

Share

  • 28 गांव के लगभग 55 हजार लोगों को रघुनाथपुर उप तहसील खुलने से पहुंचेगा सीधा लाभ
  • अब ग्रामीणों को तहसील के कार्य के लिए नहीं तय करना पड़ेगा 18 किलोमीटर का सफर,

अम्बिकापुर,15 जुलाई 2022(घटती-घटना)। छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कारपोरेशन के अध्यक्ष व लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम एवं 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष श्री अजय अग्रवाल की उपस्थिति में शुक्रवार को लुण्ड्रा तहसील अंतर्गत रघुनाथपुर में उप तहसील का शुभारंभ हुआ। उप तहसील रघुनाथपुर वर्तमान में सामुदायिक भवन में संचालित होगा। इस दौरान 6 ग्रामीणों को कुल 80 हजार रुपये की राशि मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान जारी किया गया।
इस अवसर पर विधायक डॉ प्रीतम राम ने कहा कि लुण्ड्रा को उप तहसील का दर्जा देकर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दी है। अब रघुनाथपुर से तहसील के कार्य के लिए 18 किलोमीटर की दूरी तय कर लुण्ड्रा नहीं जाना पड़ेगा। 14 जुलाई को कुन्नी और 15 जुलाई को लुण्ड्रा तहसील के रघुनाथपुर उप तहसील कार्यालय का शुभारंभ हो चुका है। जल्द ही मैनपाट के राजापुर में भी उप तहसील का भी शुभारंभ किया जाएगा, जिसका आदेश कलेक्टर श्री कुंदन कुमार द्वारा जारी कर दिया गया है।
ज्ञातव्य है कि कलेक्टर कुंदन कुमार द्वारा सरगुजा में अपना पदभार ग्रहण करते ही अधिकारियों के साथ अपनी पहली मीटिंग में यह साफ तौर पर निर्देश दिया था कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा सरगुजा जिले के प्रवास के दौरान की गई घोषणा को जल्द से जल्द पूरा करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में है। जिसका परिणाम कुछ ही दिन में दिखने लगा है। 12 जुलाई को धौरपुर में नवीन एसडीएम कार्यालय की शुरुआत के बाद 13 जुलाई बुधवार को कलेक्टर ने उप तहसील गठन का आदेश किया और अगले ही दिन 14 जुलाई को कुन्नी और 15 जुलाई को रघुनाथपुर में उप तहसील कार्यालय का उद्घाटन किया गया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा पर त्वरित अमल करते हुए कलेक्टर कुन्दन कुमार ने सरगुज़ा जिला अंतर्गत तहसील लुण्ड्रा के राजस्व निरीक्षक मंडल रघुनाथपुर, मैनपाट तहसील के राजस्व निरीक्षक मंडल राजापुर तथा लखनपुर तहसील के राजस्व निरीक्षक मंडल कुन्नी को अपवर्तित कर नवीन उप तहसील गठित करने का आदेश जारी कर दिया था।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, जनपद अध्यक्ष गंगा प्रसाद, जनपद उपाध्यक्ष वीरभद्र सिंह, अनुविभागीय दंडाधिकारी आर.एस. ठाकुर, जनपद सीईओ प्रवीण भगत, तहसीलदार लुण्ड्रा मुखदेव प्रसाद यादव, सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रवीण अग्रवाल, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply