रायपुर@तकलीफ उपर खड़े शेर से है या नीचे खड़े शेर से?

Share

राष्ट्रीय चिन्ह अशोक स्तभ के शेर पर आप पार्टी के बिगड़े बोल,भाजपा ने दिया कुछ इस अदाज मे जवाब
रायपुर, 12 जुलाई 2022।
सोमवार को प्रधानमत्री नरेद्र मोदी ससद के नए भवन के निमार्णकार्यो का जायजा लेने पहुचे थे। इस दौरान प्रधानमत्री मोदी ने पूजा पाठ और वैदिक मत्रोच्चार करने के बाद नए ससद भवन की छत पर 20 फीट ऊचा राष्ट्रीय चिन्ह अशोक स्तभ का अनावरण किया। बता दे कि राष्ट्रीय प्रतीक 9,500 किलोग्राम के कुल वजन के साथ कास्य धातु से बना हुआ है और इसकी ऊचाई 6.5 मीटर है। पीएम मोदी द्वारा ससद के नए भवन मे विशालकाय राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तभ का आनवरण किए जाने के बाद अब इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। इसको लेकर विपक्ष की ओर से सवाल उठाए जा रहे है।
एक तरफ जहा ्रढ्ढरूढ्ढरू चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी द्वारा अशोक स्तभ का अनावरण किए जाने को सवैधानिक मानदडो का उल्लघन करार दिया। वही काग्रेस पार्टी ने इस बात से खफा है कि कार्यक्रम मे विपक्ष दलो को क्यो नही बुलाया गया।
आम आदमी पार्टी ने तो अशोक स्तभ यानी राष्ट्रीय चिन्ह को बदलने का सरकार पर आरोप लगा दिया। ये आरोप आप सासद सजय सिह ने लगाया है बता दे की सजय सिह ने एक ट्वीट को साझा करते हुए सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा, “मै 130 करोड़ भारतवासियो से पूछना चाहता हूँ राष्ट्रीय चिन्ह बदलने वालो को “राष्ट्र विरोधी”बोलना चाहिये की नही बोलना चाहिये।”
सजय सिह के इन आरोप लगाने के कुछ ही देर बाद भाजपा ने भी पलटवार करने का मौका नही छोड़ा। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने सजय सिह को जवाब देते हुए उनकी बोलती बद कर दी। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा, “सजय सिह जी, भगवत मान जी वाली दवाई पीकर ट्वीट मत किया कीजिये, आप झेल नही पाते अशोक चिन्ह के शेर को आदमखोर कह कर आप केवल खुद की बची खुची इज्जत का केजरीवाल बनवा रहे हो।”
इन सबके बीच सोशल मीडिया मे भी सजय सिह के ट्वीट पर लोगो ने प्रतिक्रिया दी है। लोगो ने सासद को घेरते हुए आड़े हाथ ले लिया द्य एक यूजर ने तज कसते हुए लिखा की , तकलीफ उपर खड़े शेर से है या नीचे खड़े शेर से?


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply