Breaking News

नोएडा@नोएडा मे कावड़ यात्रा पर प्रशासन की तैयारी पूरी

Share

यात्रा मार्ग परमीट-शराब की दुकान रहेगी बद
नोएडा ,11 जुलाई 2022। उार प्रदेश सरकार ने 14 जुलाई से 12 अगस्त तक चलने वाली वार्षिक कावड़ यात्रा की तैयारी शुरू कर दी है। यात्रा के मार्गो मे साफ-सफाई और बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। नोएडा मे ईद और कावड़ यात्रा पर जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने अन्य अधिकारीयो के साथ बैठक कर तमाम तैयारियो को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। नोएडा मे जल्द कावड़ यात्रा को लेकर ट्रैफिक सुचारु रूप से चले और कावड़ यात्रा मे कोई दिक्कत न आए, इसकी भी व्यवस्था की जा रही है।
इसी बीच नोएडा मे कावड़ यात्रा के मार्ग मे आने वाली मास और शराब की सभी दुकानो को बद करने के भी निर्देश दिए है।
जानकारी के अनुसार, अधिकारीयो ने मीट और शराब की दुकानो की सूची बना ली है और जिन रास्तो से कावड़ यात्रा निकलेगी, उस रास्ते पर दुकाने बद रहेगी।
इसके साथ ही जिन जगहो पर लाइट की व्यवस्था नही है, उधर लाइट के इतजाम करने के भी निर्देश दिए गए है। वही त्योहारो के दौरान किसी भी तरह की शरारत के प्रयास पर नजर रखने के लिए जिले के विभिन्न हिस्सो मे जाच करने का भी निर्णय लिया गया।
कावड़ यात्रा भगवान शिव के भक्तो की एक वार्षिक तीर्थयात्रा है, भक्त उाराखड मे हरिद्वार, गोमुख और गगोत्री से गगा नदी का जल लेते है और इसे अपने स्थानीय शिव मदिरो मे शिवलिग का जलाभिषेक करने के लिए सैकड़ो मील तक पैदल ले जाते है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!