चारामा@नैनी नदी मे बहे युवक

Share


का मिला शव,बच्चो को बचाने लगाई थी छलाग
चारामा, 10 जुलाई 2022। चारामा और ग्राम गिरहोला के बीच मछली पकड़ने गए दो बालको को बचाने के लिए नैनी नदी मे कूदे युवक राजू पिता शेखर सोनकर का शव रविवार की दोपहर 11:30 बजे एनीकट से लगभग 200 मीटर की दूरी पर नदी मे मिला। हालाकि शनिवार की शाम सात बजे तक काकेर पुलिस गोताखोर की टीम व आमजन के द्वारा युवक के शव को टूटे हुए एनीकट की होल मे होने की आशका से वही खोजबीन की गई थी अदेशा भी यही लगाया जा रहा था कि युवक एनिकट के नीचे फसा होगा। रविवार की सुबह सात बजे से प्रशासन के लोग बचाव कार्य मे जुटे थे।
एनीकट के कुछ भाग जो की सीमेट और पत्थर से जुड़ा हुआ था उसको तोड़ने का कार्य चालू किया गया, ताकि एनीकेट के होल को क्लियर किया जा सके और पानी एनीकट से बाहर आ सके। वही नैनी नदी मे बढ़ते पानी की धार के कारण आगे कडेल मे स्थित एनीकट के दरवाजो को भी खोला गया था कि पानी जल्द से जल्द ने नदी मे खाली हो। लगभग चार घटे की मशक्कत करने के बाद भी जब होल मै युवक का कुछ भी पता नही चल रहा था, तभी कुछ गोताखोर नगर सैनिक की टीम नदी मे आगे की ओर युवक की तलाश के लिए निकले। नगर सैनिको को अदाजा हो गया था कि होल मै युवक नही है, ऐसे मे शव बहकर आगे नदी मे गया होगा।
नगर सैनिक नदी मे शव को खोज रहे थे, तब एनीकट से 200 मीटर दूर युवक का शव नदी के किनारे तैरता हुआ मिला। इसके बाद युवक के शव को नदी से बाहर निकाला गया। परिजनो और युवक को देखने आए सभी लोगो की भीड़ घटनास्थल पर लग गई। परिजनो की उपस्थिति मे शव का पचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए पुलिस के द्वारा भेजा गया। पुलिस विभाग के द्वारा आमजन से अपील की गई है कि आमजन बरसात के मौसम मे नदियो से दूरी बनाकर रखे, नदी की धार मे ना उतरे।
विदित है कि ग्राम गिरहोला नैनी नदी पर शनिवार की दोपहर तीन बजे पकज उर्फ राजा जैन पिता अशोक जैन उम्र 14 वर्ष निवासी वार्ड नबर 12 मेन रोड चारामा और उसके साथ मुरली कोसरिया पिता काशी कोसरिया 14 वर्ष के दोनो बालक मछली पकड़ने के लिए नदी मे उतरे थे, जहा नदी की तेज धार मे दोनो फस गए। जिन्हे आसपास उपस्थित लोगो के द्वारा देखा गया। इनके चिल्लाने पर पास मे खड़ा राजू सोनकर इन्हे बचाने के लिए नदी मे कूद गया।
अन्य कुछ लोगो की सहायता से इन दोनो बालको को तो बचा लिया गया पर तेज धार मे राजू बह गया। घटना की जानकारी लगने के बाद चारामा पुलिस मौके और जिला नगर सैनिक बचाव की टीम युवक का रेस्क्यू मे जुटी थी। लगभग 18 घटे तक चले रेस्क्यू के बाद आज युवक का शव मिला। साहसी युवक की मौत से लोग दुःखी है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply