अम्बिकापुर@90 हजार के गांजा व 75 हजार के नशीली इंजेक्शन के साथ दो गिरफ्तार

Share

अम्बिकापुर,09 जुलाई 2022(घटती-घटना)। सरगुजा में नशा उन्मूलन के तहत विशेष अभियान नवाबिहान चलाया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों द्वारा नशे के खिलाफ कड़े कार्रवाई के निर्देश थाना व चौकी प्रभारियों को दिए गए हैं। इसी अभियान के तहत दरिमा पुलिस ने शनिवार को 9 किलो अवैध गांजा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी गांजा बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था। जब्त गांजे की कीमत 90 हजार रुपए बताई जा रही है। वहीं अंबिकापुर पुलिस द्वारा 75 हजार के नशीली इंजेक्शन के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।
जानकारी के अनुसार 8 जुलाई को दरिमा थाना पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली की क्षेत्र में एक व्यक्ति लाल रंग के पिठ्ठू बैग में गांजा रखकर बिक्री हेतु इगईपारा रोड में ग्राहक की तलाश कर रहा है। दरिमा थाना प्रभारी ने इसकी जानकारी एसपी भावना गुप्ता को दी। एसपी के निर्देश पर व एएसपी विवेक शुक्ला के मार्गदर्शन में सीएसपी अखिलेश कौशिक व थाना प्रभारी दरिमा के नेतृत्व में टीम गठित किया गया। मुखबिर के बताए अनुसार टीम इंगईपारा रोड में घेराबंदी कर उक्त व्यक्त को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने जब उसकी बैग की तलाशी ली तो बैग में 9 किलो गांजा पाया गया। जिसकी कीमत 90 हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने गांजे के जब्त कर आरोपी जसवंत पिता सोहर लाल उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम बरगवां थाना दरिमा को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 20 बी एनडीपीएस के तहत कार्रवाई कर जेल दखिल कर दिया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी दरिमा निरीक्षक अंजू चेलक उप निरीक्षक अनिल सोनवानी, सहायक उप निरीक्षक राकेश मिश्रा, आरक्षक अतुल सिंह, सोनू फिरदौसी, भूपेंद्र सिंह संजय केरकेट्टा राजीव कुमार शामिल रहे।
नशीली इंजेक्शन बेचने ग्राहक की कर रहा था तलाश
इधर कोतवाली व उनकी टीम द्वारा शहर के गौरव पथ से मुखबिर की सूचना पर 75 हजार रुपए के नशीली इंजेक्शन के साथ बाइक सवार एक युवक को गिरफ्तार किया है। कोतवाली टीआई भारद्वाज सिंह को मुखबिर से जानकारी मिली की शहर के गौरव पथ में एक बाइक सवार कत्थे रंग के बैग में नशीली इंजेक्शन बिक्री करने के लिए बाइक से ग्राहक की तलाश कर रहा है। टीआई ने बस स्टैंड सहायता केन्द्र प्रभारी अभिषेक पांडेय व उनकी टीम की मदद से घेराबंदी कर आरोपी अमित हालदार आत्मज बाबू हालदार निवासी ग्राम नेहरू नगर तातापानी जिला बलरामपुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके पास से 75 हजार रुपए के नशीली इंजेक्शन जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply