रायपुर@अवैध हथियारो का बाजार बनते जा रहा इटरनेट मीडिया

Share


रायपुर, 08 जुलाई 2022।
पिस्टल, देसी कट्टा, कारतूस और चाकू बेचने की बात अब प्रदेश मे आम हो गई है.. इटरनेट मीडिया पर अवैध हथियारो का एक नया बाजार दिखते नजर आ रहा है. इन इटरनेट मीडिया अकाउट पर हथियारो की कीमत के साथ होम डिलीवरी की भी बात कही जाती है.
इटरनेट मीडिया पर अवैध हथियारो का बाजार सजाकर बदूक पिस्टल देसी कट्टा कारतूस व चाकू बेचने की बात खुले आम होने लगी है. खरीददारो के लिए सपर्क के लिए खुलेआम मोबाइल नबर भी दिया जाता है किसी गैगस्टर की फोटो भी लगी रहती है.
आपको बता दे जून 2022 के बाद हथियार बिक्री वाले अकाउट की सख्या मे तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है. लगातार बढ़ते साइबर क्राइम के बीच छाीसगढ़ पुलिस के लिए नई चुनौती सामने आई है जिसको लेकर लगातार पुलिस एक के बाद एक नए पड़ताल कर रही है पर हाथ कुछ लग रहा है.
इटरनेट मीडिया पर कुछ ऐसे भी साइड जहा विदेशी बदूक भी उपलध कराने के दावे –
फेसबुक साइट पर बहुत सारे ऐसे पोस्ट है जिस पर फोन करने पर हफ्ते भर के अदर ही डिलीवरी करने की बात की जाती है यहा तक कि बहुत सारे ऐसे साइड से जहा पर सीधे विदेशो से वार्ता कर सामान भेजने की बात कही जाती है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि ऐसे पोस्ट को फेसबुक पर खूब प्रमोट किया जा रहा है.
जिस उम्र मे युवाओ को अपनी मातृभूमि के लिए नित्य नए आयाम रचने की जागृति होनी चाहिए उस उम्र मे बच्चे फेसबुक पर ऐसे पोस्ट को लगातार फॉलो करने मे जुटे हुए है. जिसको बच्चे खिलौना समझ रहे दरअसल आज उसी हथियार ने शिजो आबे को मौत के करीब ला दिया है. सिर्फ भारत ही नही विदेशी भी ऐसे पोस्ट को वायरल करने मे कोई कसर नही छोड़ रहे है.
छाीसगढ़ पुलिस
कसता शिकजा कहा तक
छाीसगढ़ पुलिस के एटी क्राइम एड फाइबर यूनिट के हथियारो के अनुसार ऐसी सामग्री वाले कुछ फेसबुक अकाउट को खगाला गया है अधिकाश के आईपी ऐड्रेस राजस्थान मध्य प्रदेश और हरियाणा सहित दूसरे राज्यो के है दिल्ली से सटा गुरुग्राम इसमे प्रमुख है. लोकल कनेक्शन सामने आते ही रायपुर पुलिस द्वारा धरपकड़ की जाएगी फिलहाल रायपुर से ऐसा हथियार बाजार ऑनलाइन चलाने वाला गिरोह अब तक सामने नही आया है.
इस पूरे मामले पर क्या कहा एसएसपी प्रशात अग्रवाल ने
छाीसगढ़ मे यदि कोई इस तरह से फेसबुक पर हथियार बेचेगा तो उस पर कार्यवाही की जाएगी. कई बार ऐसे अकाउट फर्जी भी होते है. रायपुर मे अब तक इस प्रकार का कोई शिकायत सामने नही आए है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply