रायपुर@स्कूली बच्चो के लिए खुशखबरी

Share


शनिवार को खाली हाथ जाना होगा स्कूल
रायपुर, 08 जुलाई 2022।
छाीसगढ़ सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र मे एक अनोखा कदम उठाया है. प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा की हमारे बच्चे स्कूल के लिए जागृत हो और पढ़ाई के साथ-साथ खेल, योग, सस्कृति , साहित्यिक शिक्षा ग्रुप डिस्कशन और लाइब्रेरी मे बच्चे समय बताए इसलिए अब प्रत्येक शनिवार को आठवी तक के बच्चे बिना बैग के स्कूल जाएगे।
छाीसगढ़ सरकार द्वारा यह एक अनोखा पहल बताया जा रहा है जिस प्रकार प्रदेश के अदर स्वामी आत्मानद स्कूल खोलने से लगातार बच्चो और अभिभावको मे एक अलग प्रकार उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रदेश का बच्चा-बच्चा अपने भविष्य को लेकर सजक हो रहा है. अभिभावक भी अपने बच्चो के साथ एक नई ऊर्जा के साथ सामने आ रहे है. सकारात्मक परिणाम को ध्यान मे रखते हुए छाीसगढ़ सरकार द्वारा यह एक अनोखा और नया पहल प्रारभ होने जा रहा है.
आपको बता दे प्रत्येक शनिवार को छाीसगढ़ के सभी स्कूल के बच्चे नो बैग डे मनाया जाएगा.इस दिन बच्चे बिना बैग लिए घर से स्कूल जाएगे. बताया जा रहा है कि इस दिन सभी बच्चे स्वास्थ्य, योग, प्रदेश की सस्कृति, साहित्य और किताबो को पढ़ने मे अपना समय व्यतीत करेगे.
रोज-रोज घर से बैग ले जाकर क्लास रूम मे बैठने से बच्चो का भी मन कुठित सा हो जाता है इस कुठित मन को स्वतत्र करने के लिए छाीसगढ़ सरकार द्वारा यह एक अनोखा पहल प्रारभ किया जा रहा है अब आने वाले समय मे देखने वाली बात होगी कि आखिरकार इसका कितना प्रभाव बच्चो के मन मस्तिष्क और उनके जीवन पर पड़ता है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply