Breaking News

नई दिल्ली@बिजली परियोजना को लेकर देश मे 17 ठिकानो पर छापे,पूर्व राज्यपाल मलिक ने उठाया था रिश्वत का मुद्दा

Share


नई दिल्ली , 06 जुलाई 2022। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ मे एक बिजली परियोजना से जुड़े रिश्वतखोरी के मामले मे सीबीआई ने आज देशभर मे 17 स्थानो पर छापे मारे। यह मामला पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उठाया था। किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट लि. के सिविल वर्क का ठेका देने मे कथित तौर पर रिश्वतखोरी की गई थी।
सीबीआई इस मामले मे आज श्रीनगर मे दो जगह, जम्मू मे पाच, दिल्ली मे पाच, मुबई मे तीन और बिहार के पटना-दरभगा मे जाच कर रही है। ये 17 ठिकाने बिचौलियो व प्रोजेक्ट से सबधित लोगो के बताए गए है। इस दौरान आईएएस नवीन कुमार चौधरी के सहयोगी के परिसर की भी तलाशी ली गई। इस दौरान डिजिटल साक्ष्य सहित आपçाजनक दस्तावेज एकत्र किए गए। तत्कालीन राज्यपाल मलिक ने आरोप लगाया था कि इसकी मजूरी के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की गई थी।
सीबीआई अधिकारियो ने बताया कि जाच के दौरान उसे आरोपी सरकारी अफसरो के कुछ सदिग्ध लेन-देन का पता चला था। इनमे चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स लि. के तत्कालीन चेयरमेन नवीन कुमार चौधरी के लेन-देन भी शामिल है। अधिकारियो ने कहा कि जाच एजेसी मुबई मे पटेल इजीनियरिग लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबध निदेशक रूपेन पटेल, विजय गुप्ता और अमरेद्र कुमार सिह के परिसरो की तलाशी ले रही है।
अप्रैल मे सीबीआई ने इस मामले मे दो केस दर्ज किए थे। जाच एजेसी ने तब छह राज्यो मे छापेमारी की थी। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपो पर दो प्राथमिकी दर्ज की थी। पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक जनसभा मे आरोप लगाया था कि उन्हे जम्मू कश्मीर की दो फाइलो को मजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। ये फाइले राज्य मे किरू जलविद्युत परियोजना से सबधित सरकारी कर्मचारियो के लिए समूह चिकित्सा बीमा योजना से सबधित थी।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!