बैकुण्ठपुर@महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को सौपेंगी ज्ञापन।

Share

  • बैकुंठपुर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अपनी मांगों का सौपेंगी ज्ञापन।
  • अपने मानदेय भुगतान की मांगो को लेकर सौपेंगी महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं ज्ञापन।

बैकुण्ठपुर 02 जुलाई 2022(घटती-घटना)।बैकुंठपुर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के माध्यम से अब महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं ज्ञापन सौपेंगी और ज्ञापन में अपने मानदेय की मांग करेंगी।
बता दें कि महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं की भर्ती वर्ष 2017 में कई गई थी और उनकी सेवाएं 2022 तक जारी थीं जैसा कि स्वयं सेविका महिलाओं का कहना है लेकिन वर्ष 2022 अप्रेल से महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं की सेवा अब नहीं ली जाएगी और इस योजना को बंद कर दिया गया है और बाकायदा पत्र जारी कर महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं को काम नहीं करने को कहा गया लेकिन जब जारी पत्र लेकर महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं ने महिला बाल विकास व पुलिस विभाग के अधिकारियों से बात करते हुए अपनी सेवाओं को लेकर जिक्र किया तो उन्हें कहा गया कि पत्र फर्जी है और महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं कार्य करती रहें ऐसा महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं का कहना है कि उन्हें अधिकारियों ने मौखिक रूप से बताया।
वहीं महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं का कहना है की उनका मानदेय पूरे 17 माह का भुगतान होने हेतु शेष है और इसकी मांग वह पुलिस अधीक्षक सहित महिला बाल विकास के अधिकारियों से लगातार करती आ रहीं हैं और वेतन भुगतान नहीं हुआ है।
महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं अपने सेवाओं की बहाली व लंबित मानदेय की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रमों मे भी लगातार पहुंचती रहीं अपनी मांगे रखती रहीं लेकिन कहीं भी उन्हें मांगो को रखने का बेहतर मौका नहीं मिला लेकिन 29 जून को मुख्यमंत्री के मनेंद्रगढ़ विधानसभा के पाराडोल में मुख्यमंत्री के जन चौपाल कार्यक्रम में किसी तरह महिला स्वयं सेविकाएं धक्के खाकर उपस्थित हो सकीं लेकिन महिला स्वयं सेविकाओं का कहना है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें केंद्र की योजना कहकर उनकी बातों को टाल दिया अब उनकी मांगे कौन सुनेगा यह महिला स्वयं सेविकाओं की चिंता है।
महिला स्वयं सेविकाओं का कहना है कि उन्होंने राज्य सरकार के अधीन होकर कार्य किया था तो वह केंद्र सरकार से पैसा मांगने क्यों जाएं वहीं उनका यह भी कहना है कि उनकी स्थिति दयनीय है क्योंकि कार्य करने के बाद भी उन्हें 17 माह के मानदेय का भुगतान नही हुआ है।
पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी का निधन, श्रीशंकराचार्य अस्पताल में ली अंतिम सांस
दुर्ग। भिलाई के वैशालीनगर के पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी का निधन हो गया है. श्रीशंकराचार्य अस्पताल में अंतिम सांस ली. थोड़ी देर पहले ही निरंकारी का निधन हुआ है.
2009 में हुए उपचुनाव में वैशालीनगर विधानसभा से चुनाव लड़े और भाजपा के जागेश्वर साहू को हराकर विधायक बने थे


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply