नई दिल्ली@नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार

Share


कहा – भावनाए आहत हुई,टीवी पर जाकर पूरे देश से मागे माफी
नई दिल्ली , 01 जुलाई 2022। पैगबर पर टिप्पणी मामले मे सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी से निलबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने नूपुर शर्मा को भ्ङ्क पर जाकर पूरे देश से भी माफी मागने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि, उदयपुर मे हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए उनका दिया बयान ही जिम्मेदार है, जहा एक निर्दोष दर्जी की हत्या कर दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के वकील को इस मामले मे सबधित हाईकोर्ट के पास जाने का सुझाव दिया है। बता दे कि नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली, कोलकाता, बिहार से लेकर पुणे तक कई मामले दर्ज है। पैगम्बर मोहम्मद को लेकर नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर स्ष्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा- नूपुर की टिप्पणी ने देश भर मे लोगो की भावनाओ को भड़का दिया है। आज जो कुछ देश मे हो रहा है, उसके लिए वो जिम्मेदार है।
सुप्रीम कोर्ट ने कही ये चार बाते
नूपुर की टिप्पणी सबकी सुरक्षा के लिए खतरा, उदयपुर मे जो हुआ उसके लिए नूपुर शर्मा जिम्मेदार, उन्होने देश भर मे भावनाओ को भड़काया क्या था बयान
एक टीवी डिबेट के दौरान नुपुर शर्मा ने पैगबर मोहम्मद को लेकर एक बयान दिया था। इस बयान को विवादित मानकर कई लोग इसका विरोध करने लगे। ये विरोध इस कदर हुआ कि यह हिसा मे बदल गया। नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओ को आहत करने, द्वेष फैलाने और दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप मे देश के कई इलाको मे एफआईआर भी दर्ज हुई थी।
कौन है नूपुर शर्मा बीजेपी से निष्कासित प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिदू कॉलेज से इकोनॉमिक्स मे ग्रेजुएशन की है। इसके् बाद उन्होने दिल्ली यूनिवर्सिटी से रुरुख् की पढ़ाई भी की है। इसके बाद उन्होने लदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से लॉ मे मास्टर्स की डिग्री ली। साल 2015 मे बीजेपी ने उन्हे दिल्ली विधानसभा चुनावो के दौरान अरविद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर भी उतारा था। लेकिन वह इस चुनाव मे हार गई थी ।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply