जशपुर@विशेष पिछड़ी जनजातियो के शिक्षित युवाओ को मिलेगी सरकारी नौकरी

Share


जशपुर, 26 जून 2022। सीएम भूपेश बघेल ने विशेष पिछड़ी जनजातियो के शिक्षित युवाओ के लिए एक बड़ी घोषणा की. जशपुर दौरे के दौरान सीएम भूपेश ने ऐलान किया कि प्रदेश के विशेष पिछड़ी जनजातियो के शिक्षित युवाओ को योग्यतानुसार तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदो पर सरकारी नौकरी दी जाएगी।
राजीव गाधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के बारे मे ग्राम पचायत भादू के जय प्रकाश ने मुख्यमत्री से अपने अनुभव बाटे, उन्होने बताया कि योजना की राशि मिल चुकी है। सरधापाट के अर्जुन यादव ने मुख्यमत्री से कहा कि सहकारी बैक से 30 हजार का लोन माफ हुआ। शासकीय राजीव गाधी किसान न्याय योजना के तहत सभी किश्ते मिल गई है।
दुर्गापारा के किसान अभिषेक गुप्ता ने कहा कि मेरा 80 हजार का कर्ज माफ हुआ है।104 म्टिल धान बेचा, जिसके पैसे समय से मिल गए।मुख्यमत्री भूपेश बघेल ने राशन कार्ड की जानकारी ली। उन्होने कहा कि आधार कार्ड से लिक कर सभी के राशन कार्ड बने है।मुख्यमत्री ने भेट- मुलाकात के दौरान कलेक्टर को बगीचा बैक प्रबधक से ऋण माफ़ी की राशि की जानकारी लेने के निर्देश दिए है।
मुख्यमत्री भेट-मुलाकात के लिए जशपुर जिले के बगीचा पहुचे। यहा हेलीपैड से श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा मदिर पहुचकर मुख्यमत्री ने मा काली की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की तरक्की और प्रदेशवासियो की खुशहाली की प्रार्थना की। मुख्यमत्री ने मदिर परिसर मे स्थित बाबा अवधूत भगवान राम के प्रथम शिष्य तपसी राम के समाधि स्थल पर पुष्पाजलि अर्पित की।
मुख्यमत्री हुए बच्चो के जशपुरिया सुरो से मत्रमुग्ध-कहा इसकी रिकॉर्डिग मुझे भेजना!
जशपुर। मुख्यमत्री भूपेश बघेल आज कुनकुरी के स्वामी आत्मानन्द अग्रेजी माध्यम स्कूल पहुचे। वहा बच्चो ने मुख्यमत्री का स्वागत जशपुरिया धुन मे लयबद्ध सादरी बोली के सुदर गीत से किया। जिसे सुनकर मुख्यमत्री सहित वहा उपस्थित सभी लोग मन्त्रमुग्ध हो गए।
बच्चो ने शासन की योजनाओ नरवा गरुवा घुरूवा बाड़ी, गोधन योजना, किसान न्याय योजना का लाभ उठाने सभी को प्रेरित करते हुए गीत के बोल-‘भूमि न्याय योजना बड़ा है निराला, गोधन है योजना लोक लुभावना, लाभ उठावा भैया, लाभ उठावा बहिन’ गाए। जिसे सुनकर मुख्यमत्री बहुत प्रसन्न हुए। बच्चो ने ‘हमर मझे आई गैले हमर अगुवा, डगर देखइया’ जैसे शदो से स्थानीय सादरी बोली मे मुख्यमत्री का स्वागत करके समा बाध दिया।
तबला, ढोलक, मादर, हारमोनियम, सहित अन्य अन्य कर्णप्रिय वाद्यो पर बच्चो की प्रस्तुति की मुख्यमत्री सहित वहा उपस्थित जनप्रतिनिधियो, शिक्षको, पालकगण ने ताली बजा कर सराहना की। गीत के धुन और बोल स्कूल के सगीत शिक्षक श्री सजय समीर मिज ने तैयार किये थे। मुख्यमत्री ने गीत की समाप्ति पर प्रसन्न होकर बच्चो से बड़ी ही आत्मीयता से कहा इसकी रिकॉर्डिग मुझे भेजना!


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply