रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले-साल 2026 तक देश में चलेगी पहली बुलेट ट्रेन

Share

बिजनेस डेस्क नई दिल्ली 25 जून 2022 केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा- सरकार के कदमोंं को भले ही विपक्ष जुमलेबाजी कहे पर पिछले आठ वर्षों में सरकार ने जो कदम उठाये हैं अब उसके अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुलेट ट्रेन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। एक बिजनेस चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए रेल मंत्री ने कहा है कि देश में पहली बुलेट ट्रेन साल 2026 तक चल सकती है। उन्होंने कहा है कि देश में यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कई ठोस और गंभीर कदम उठाए गए हैं। बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है। उम्मीद है कि साल 2026 तक देश में पहली बुलेट ट्रेन चलेगी। 

केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा है कि चाहे रेलवे हो या टेलीकॉम हर क्षेत्र में सरकार बेहतरी के कदम उठा रही है। उम्मीद है कि आने वाले समय में बीएसएनल का भी कायाकल्प होगा। इस बातचीत में रेलवे के बारे में बात करते हुए रेल मंत्री ने कहा है कि पिछले काफी समय से रेलवे में किराया नहीं बढ़ाया गया है, आने वाले समय में भी सरकार का किराया बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है। रेलवे को मजबूत बनाने के लिए दूसरे उपायों पर काम किया जा रहा है। उम्मीद है कि आने वाले एक साल में रेलवे का नफा-नुकसान ब्रेक इवन पर होगा। 

उन्होंने कहा है कि वर्तमान में केंद्र सरकार लोगों को मिलने वाली सुविधाएं बढ़ाने के लिए दिन रात काम कर रही है। आम आदमी को लाभ हो इसके लिए हर जरूरी और गंभीर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के कदमोंं को विपक्ष भले ही जुमलेबाजी कहे पर पिछले आठ वर्षों में सरकार ने जो कदम उठाये हैं अब उसके अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं। केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा है कि स्टार्टअप्स के मामले में भारत पूरी दुनिया में अव्वल है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच का ही नतीजा है कि इन स्टार्टअप्स को मजबूत बनाने की दिशा में सरकार एक के बाद एक कदम उठा रही है। इस बातचीत में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह भी कहा है कि हमारे देश में आने वाले दो-ढाई सालों में सेमीकंडक्टर का उत्पादन होने लगेगा है। सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में पूरी दुनिया में मशहूर बेल्जियम की एक संस्था ने भी भारत के सेमीकंडक्टर प्रोग्राम को सराह है। उनसे हमें मदद भी मदद मिल रही है। 


Share

Check Also

पेट्रोलियम पर शुल्क से सरकार को 4.3 लाख करोड़ की कमाई

Share बिजनेस डेस्क एजेंसी नई दिल्ली 20 जुलाई 2022। भारत में वित्त वर्ष 2021-22 के …

Leave a Reply