Breaking News

रायपुर@सीएम भूपेश ने केद्र सरकार पर साधा निशाना

Share


रायपुर, 25 जून 2022।
कर्मचारियो की पेशन योजना को लेकर सीएम भूपेश ने केद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। वही अग्निपथ योजना को लेकर भी तज कसा है। उन्होने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत जवानो की छह महीने प्रशिक्षण अवधि को भी अपर्याप्त बताया।
उन्होने कहा, छह महीने की ट्रेनिग आप कह रहे है। छह महीने तो मार्चपास्ट सीखने मे लग जाएगे। लेफ्ट-राइट मे पैर कितना उठना चाहिए, क्या है। उसको सीखते-सीखते और यूनिफार्म पहनना सीखने मे ही छह महीने हो जाएगे। पुलिस के जवान का यूनिफार्म और सेना के यूनिफॉर्म मे भी बहुत अतर है। उसको पहनना सीखने मे छह महीना बीत जाएगा।
मुख्यमत्री भूपेश बघेल ने कहा, यह सेना के साथ मजाक है। ये उन देशो के साथ तुलना करते है जहा जनसख्या कम है। कोई सेना मे जाना नही चाहता। वहा अनिवार्य करना पड़ता है। यहा जनसख्या की भी कमी नही है और सेना मे जाने के लिए भी लोग लालायित रहते है। यही कारण है कि भारत की जो सेना है उसकी पूरी दुनिया मे एक धाक है। उसका लोहा मानते है।
विपरीत परिस्थितियो मे भी यहा की सेना लड़ती है। अब उसका भी राजनीतिकरण कर रहे है। सरकार की नीति है और तीनो सेनाओ के चीफ से बचाव मे बयान दिलवा रहे है। वही जिन लोगो ने परमवीर चक्र प्राप्त किया है, सेना के भूतपूर्व अधिकारी है वे लोग कह रहे है कि यह सेना के लिए घातक है। सेना के लिए घातक है तो समझ ले कि सीमा के लिए भी नुकसानदेह है।
उन्होने कहा, सबसे पहले इन्होने कर्मचारियो की पेशन खत्म की। हमने पुरानी पेशन योजना लागू की तो केद्र के पास जमा कर्मचारी अशदान का पैसा नही लौटा रहे है। ये वन रैक-वन पेशन की बात करते थे। अब नो रैक-नो पेशन पर आ गए। राजस्थान सरकार और हमने पुरानी पेशन योजना लागू की। हम चिट्ठी लिख रहे है कि हमारे कर्मचारियो के अशदान का जमा पैसा वापस कर दो। हम उसको वापस माग रहे है। अभी तक तो वापस किया भी नही है।
मुख्यमत्री ने रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का उदाहरण देकर भी 4 साल की सैनिक सेवा के नुकसान गिनाए। उन्होने कहा, आज रूस की क्या स्थिति है। उनके पास अस्त्र-शस्त्र की कमी नही है, लेकिन उसके ठेके के जो सैनिक है वे उसे चला नही पा रहे है। इस कारण यूक्रेन जो एक प्रकार से निहत्था है, उसपर कजा भी नही कर पाए है। लड़ भी नही पा रहे है ठीक से। आपके पास हथियार होने से क्या होता है। चलाना भी तो आना चाहिए।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!