रायपुर@सरकार के सरक्षण मे हो रही है खाद की कालाबाजारी : बृजमोहन

Share


रायपुर, 24 जून 2022। भाजपा विधायक एव पूर्व मत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश मे खाद की भारी किल्लत व बाजार मे खुलेआम खाद की कालाबाजारी व मुनाफाखोरी को लेकर भूपेश बघेल सरकार पर तीखे हमले किए है। उन्होने कहा कि प्रदेश के कृषि मत्री झूठ बोल रहे है। प्रदेश मे खाद की पर्याप्त व्यवस्था है, सरकार की नीयत ठीक नही है।प्रदेश मे अभी तक जितना खाद वितरित की है उतना ही खाद इनके स्टॉक मे रखा हुआ है। प्रदेश सरकार किसानो तक खाद नही पहुचा पा रही है। सरकार को किसानो की चिता ही नही है, किसानो को मुनाफाखोरी के हाथ लूटने छोड़ दिया है।
विधायक अग्रवाल ने बालोद जिले के किसान बशी लाल साहू के मौत के लिए पूरी तरह सरकार की अव्यवस्था व कागेस जिम्मेदार है। किसान बशी लाल 1 दिन पहले भी खाद लेने गया था पर उन्हे खाद नही मिला दूसरे दिन सुबह 9:00 बजे से वह लाइन लगे थे। 5 घटा लगातार लाइन मे खड़े किसान अचानक चक्कर खाकर वही गिर गया और बाद मे उसकी मौत हो गई। किसानो की मौत के लिए जिम्मेदार है भूपेश बघेल सरकार।
उन्होने कहा की कृषि मत्री लगातार झूठ बोल रहे है कि खाद की आपूर्ति कम है। कृषि मत्री को पूरा आकड़ा जारी करना चाहिए कि उन्होने खरीफ सीजन के लिए कितना खाद मागा था। कब मागा था, कितना खाद कब-कब मिला कितना था? कितना कब कब मिला, खाद उन्होने कब वितरित किया और वर्तमान मे उनके स्टॉक मे कितना खाद रखा हुआ है? काग्रेस सरकार अपने निक्कमेपन को छिपाने के लिए सिर्फ और सिर्फ केद्र सरकार पर आरोप लगाकर अपनी जिम्मेदारियो से बचना चाह रही है।
अग्रवाल ने कहा कि सरकार व सााधारी दल के सरक्षण मे एक और जहा सोसायटीयो मे किसानो को खाद नही मिल रहा है वही खुले बाजार मे कालाबाजारी कर मुनाफाखोरी कर किसानो को जमकर लूटा जा रहा है, यही है भूपेश बघेल के किसान नीति।
अग्रवाल ने कहा कि जब सरकार को किसानो के साथ खड़ा होना चाहिए था किसानो को सरलता से खाद बीज मिले इसकी व्यवस्था करनी चाहिए थी तब पूरी सरकार दिल्ली जाकर राहुल गाधी के साथ खड़ी है।
उन्हे किसानो से ज्यादा चिता अपने भ्रष्ट राजकुमार को बचाने की है।
अग्रवाल ने 15 जून की स्थिति मे प्रदेश मे खाद की स्थिति को लेकर एक आकड़ा भी जारी किया जिससे स्पष्ट है कि सरकार के पास पर्याप्त खाद होने के बाद भी किसानो को खाद नही पहुचा पा रही है इसके पीछे एक षड्यत्र है किसानो को लूटने का।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply