नई दिल्ली@एनडीए से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने ममता बनर्जी और सोनिया गाधी से मागा समर्थन

Share


नई दिल्ली, 24 जून 2022। राष्ट्रीय लोकतात्रिक गठबधन की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह की मौजूदगी मे नामाकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद अब द्रौपदी मुर्मू विपक्षी दलो से समर्थन माग रही है। टीएमसी प्रमुख और बगाल की मुख्यमत्री ममता बनर्जी से मुर्मू ने फोन पर बातचीत की है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनडीए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बगाल सीएम ममता बनर्जी से फोन पर बात की। तो वही दूसरी तरफ राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गाधी, शरद पवार, ममता बनर्जी से फोन पर बात कर समर्थन मागा है। राष्ट्रपति चुनाव मे अपने लिए उनकी पार्टी का समर्थन मागा है।
जानकारी के लिए बता दे कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को प्रधानमत्री नरेद्र मोदी, केद्रीय मत्री अमित शाह, राजनाथ सिह, नितिन गडकरी, रामदास अठावले समेत कई नेताओ की मौजूदगी मे ससद मे अपना नामाकन पत्र दाखिल किया। अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रही। मुर्मू का नामाकन पत्र ससदीय कार्य मत्री प्रह्लाद जोशी ने तैयार किया।
उनके प्रस्तावको मे पीएम मोदी, वरिष्ठ मत्री राजनाथ सिह और अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल थे। केद्रीय मत्रियो और भाजपा के वरिष्ठ नेताओ ने प्रस्तावको के रूप मे हस्ताक्षर किए। आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू 64 साल की है और ओडिशा के रहने वाले है। वह 9 वर्षो के बीच ओडिशा विधान सभा की सदस्य रही है। ओडिशा सीएम और बिहार सीएम नीतीश कुमार और झारखड ने मुर्मू के नाम पर समर्थन किया है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply