Breaking News

नई दिल्ली@कुमारी शैलजा और अभिषेक सिघवी को हाईकमान से इनाम,सीडलूसी मे एट्री

Share


नई दिल्ली 23 जून 2022। काग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा और पार्टी के प्रमुख कानूनी विशेषज्ञ अभिषेक सिघवी को ताजा फेरबदल मे पार्टी की शीर्ष कार्यकारी निकाय काग्रेस कार्य समिति (सीडल्यूसी) मे शामिल किया गया है। शैलजा को हरियाणा से राज्यसभा सीट से चूकने के बाद सीडल्यूसी मे शामिल किया गया है, जबकि शीर्ष समिति मे सिघवी की एट्री नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्डि्रग केस मे काग्रेस की भविष्य मे होने वाली कानूनी लड़ाई के मद्देनजर की गई है। इसके अलावा आध्र प्रदेश के पूर्व सासद टी सुबारामी रेड्डी को भी सीडल्यूसी का स्थायी सदस्य बनाया गया है और यूपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को विशेष आमत्रित सदस्य बनाया गया है।
अभिषेक सिघवी को काग्रेस कार्यसमिति मे एट्री अन्य प्रमुख कानूनी विशेषज्ञ कपिल सिबल के अलगाव के बाद हुआ है, जिन्होने समाजवादी पार्टी की मदद से एक स्वतत्र सदस्य के रूप मे राज्यसभा मे लौटने के लिए पार्टी छोड़ दी थी। सिघवी की सीडल्यूसी मे एट्री इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योकि इस पार्टी के दो शीर्ष नेता सोनिया गाधी और राहुल गाधी नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्डि्रग केस मे ईडी की पूछताछ का सामना कर रहे है।
सुबारामी रेड्डी और अजय कुमार लल्लू को भी पद
काग्रेस ने आध्र प्रदेश के पूर्व सासद टी सुबारामी रेड्डी को भी सीडल्यूसी का स्थायी सदस्य घोषित किया है, जबकि उार प्रदेश के पूर्व पार्टी प्रमुख अजय कुमार लल्लू को विशेष आमत्रित सदस्य बनाया गया है।
गौरतलब है कि उार प्रदेश के तीन अन्य नेताओ राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी और इमरान प्रतापगढ़ी को नामाकित किए जाने के बावजूद अजय कुमार लल्लू राज्यसभा मे जाने से चूक गए थे।
कुमार शैलजा की एट्री से हरियाणा चुनाव पर फोकस
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, सीडल्यूसी मे शैलजा को शामिल करना हरियाणा मे साा समीकरणो को सतुलित करने का एक प्रयास है, मुख्य रूप से भूपिदर हुड्डा और शैलजा के बीच सामजस्य स्थापित करना। हुड्डा हरियाणा मे निशाना साध रहे है। उनके बेटे दीपेद्र हुड्डा राज्यसभा सासद है। इसलिए, शैलजा को सीडल्यूसी के सदस्य के रूप मे समायोजित करना आवश्यक था।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply