रायपुर@4 महीनों मे 4 बार खोदी गयी सड़क,निगम की दूरदर्शिता पर लगे सवालिया निशान

Share


रायपुर, 22 जून 2022। इन दिनो स्मार्ट सिटी रायपुर मे लगातार कई महीनो से विकास कार्य जारी है। नगर निगम द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यो की निशानी शहर के अलग अलग इलाको के सड़को पर देखी जा सकती है। नगर निगम द्वारा आए दिन कभी पानी की सप्लाई के पाईप डालने के नाम पर, तो कभी सीवरेज पाईप डालने के नाम पर सडको को खोद दिया जाता है। हालाकि नगरनिगम सडको को पुनः इस्तेमाल करने लायक तो बना देती है लेकिन फिर किसी औचक कारण से इसी सड़क को फिर से खोद दिया जाता है।
आलम ये है कि मुख्यमार्गो के अतिरिक्त इस वक्त शहर के अलग अलग क्षेत्र की सड़के किसी न किसी कारण से खुदी हुई है। इनमे से कुछ जगहो पर मिटटी डाल दी गयी है। मिटटी के कारण पिछले दिनो हुई बारिश ने सड़को को बद से बद्ार बना दिया था। इसे लेकर शहर के लोगो मे आक्रोश भी साफ़ देख जा सकता है। क्योकि इस तरह की बर्बाद सड़को पर न केवल असुविधा जन्म लेती है बल्कि ये सड़के कभी भी किसी अप्रिय घटना को निमत्रण दे सकता है।
4 महीनो मे चौथी बार की जा रही है सड़क पर खुदाई
बता दे कि पिछले 4 महीनो मे शहर के सिविल लाइन्स क्षेत्र की सड़क जिसकी चौड़ाई मात्र 20 फीट है, को अब तक चार बार खोदा जा चुका है। क्षेत्रवासियो ने बताया कि सबसे पहले नगर निगम द्वारा पानी की पाइप को बिछाने के लिए सड़क को खोदा गया था। जिसके बाद सीवरेज पाइप के लिए सड़के खोदी गयी। तीसरी बार जिओ फाइबर के तार बिछाने के लिए सड़को को बीच से खोद दिया गया था। और अब ये चौथी बार है जब सड़क को अमृत मिशन योजना के नाम पर खोदा जा रहा है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply