गुवाहाटी@गुवाहाटी कोर्ट ने दिल्ली के उप-मुख्यमत्री मनीष सिसोदिया को भेजा नोटिस असम सीएम की पत्नी ने किया है मुकदमा

Share

गुवाहाटी, 22 जून 2022। असम के मुख्यमत्री हिमता बिस्वा सरमा की पत्नी रिकी भुइया सरमा की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे के सिलसिले मे गुवाहाटी की एक अदालत ने बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यमत्री मनीष सिसोदिया को पेश होने के लिए नोटिस जारी किया। रिकी भुइया सरमा ने कथित तौर पर कोविड-19 महामारी के दौरान बाजार दर से अधिक दाम पर पीपीई किट की डिलीवीर वाले बयान को लेकर मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि मामला दर्ज कराया है।
सरमा के वकील पद्माधर नायक ने कहा, मामला बुधवार को सुनवाई के लिए आया जिसके बाद अदालत ने सिसोदिया को सुनवाई की अगली तारीख 25 जुलाई को कोर्ट मे पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है। उन्होने कहा, सुनवाई के दिन, दिल्ली के डिप्टी सीएम को व्यक्तिगत रूप से या अपने वकील के माध्यम से पेश होना होगा और मुकदमे के सबध मे अपना लिखित बयान देना होगा।
क्या कहा था सिसोदिया ने अपने बयान मे?
दरअसल, सिसोदिया ने मीडिया मे आई एक खबर का जिक्र करते हुए पत्रकारो से कहा था कि एक ओर असम सरकार ने अन्य कपनियो से 600 रुपए मे व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट खरीदी, तो दूसरी ओर सरमा ने अपनी पत्नी व बेटे के व्यापारिक भागीदारो की कपनियो को 990 रुपए के हिसाब से तत्काल पीपीई किट की आपूर्ति के ऑर्डर दिए थे।
आरोपो का पहले ही खडन कर चुकी है भुइया
मुकदमे के अनुसार, 4 जून को दिल्ली मे एक प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान सिसोदिया ने कुछ आरोप लगाए थे जिससे रिकी भुइया सरमा की प्रतिष्ठा और पोजिशन को नुकसान पहुचा था। द वायर की कई रिपोर्टो मे लगाए गए आरोपो का खडन करते हुए, रिकी सरमा ने इस महीने की शुरुआत मे एक बयान जारी कर ऐसे किसी भी गलत काम से इनकार किया था। उन्होने कहा कि मार्च 2020 मे कोविड-19 महामारी के पहले सप्ताह मे असम मे एक भी पीपीई किट उपलध नही थी और उन्होने इसका सज्ञान लेते हुए, बिजनेस से जुड़े लोगो के पास पहुची और काफी प्रयास करने के बाद लगभग 1500 पीपीई किट एनएचएम-असम को वितरित किए।
क्या कहा है बयान मे?
सरमा की ओर से दिए गए बयान मे कहा गया है, ‘अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के रूप मे मैने एनएचएम को पत्र लिखा था। मैने इस आपूर्ति मे से एक पैसा भी नही लिया। मै अपने पति की राजनीतिक स्थिति के बावजूद हमेशा समाज को वापस देने के अपने विश्वास मे पारदर्शी रही हू।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply