एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी का बदलेगा नाम, नहीं चाहती जैविक पिता की कोई पहचान

Share

वर्ल्ड डेस्क, वॉशिंगटन  21 जून 2022मस्क इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की खरीदी और अपनी नई गर्लफ्रेंड को लेकर चर्चा में हैं। दुनिया के शीर्ष रईस और टेस्ला व स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर अलेक्जेंडर मस्क 18 साल की हो गई। वह अपना नाम बदलवाना चाहती है। वह चाहती है कि उसे  पुरुष की बजाए स्त्री के रूप में पहचाना जाए और किसी भी तरह से उसकी पहचान उसके जैविक पिता मस्क से न हो, क्योंकि वह उनके साथ नहीं रहती है। इसीलिए उसने कोर्ट में अर्जी दायर कर मंजूरी मांगी है।

जेवियर ने अप्रैल में लॉस एंजिल्स काउंटी की सुपीरियर कोर्ट में अपना नाम बदलने और उसकी नई लिंग पहचान के आधार पर नया जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए याचिका दायर की। हाल ही में कुछ ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आई थी। एलन मस्क की बेटी जेवियर के PlainSite.org पर उपलब्ध अदालती दस्तावेजों के अनुसार जेवियर अलेक्जेंडर मस्क की उम्र 18 वर्ष हो गई है। उसने अदालत से उसकी लिंग पहचान को पुरुष से महिला में बदलने और अपना नया नाम दर्ज करने का आग्रह किया है। 
मां जस्टिन विल्सन ने 2008 में दिया था तलाक
जेवियर की मां जस्टिन विल्सन ने 2008 में मस्क को तलाक दे दिया था। जेवियर का नया नाम आनलाइन दस्तावेज में दिया गया है। हालांकि, इस बारे में एलन मस्क और उनकी बेटी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। मस्क इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की खरीदी और अपनी नई गर्लफ्रेंड को लेकर चर्चा में हैं। 
बीते दिनों एलन मस्क और उनकी नई गर्लफ्रेंड की तस्वीरें वायरल हुई थीं। वे फ्रांस के सेंट ट्रोपेज में ऑस्ट्रेलियाई एक्ट्रेस नताशा बैसेट के साथ लंच पर नजर आए थे। लंच के बाद दोनों समुद्र तट पर वक्त बिताते नजर आए थे। 27 साल की नताशा बैसेट 50 साल के मस्क की अब तक की सबसे कम उम्र की गर्लफ्रेंड हैं। नताशा बैसेट ऑस्ट्रेलियाई मूल की अमेरिकी अभिनेत्री हैं। बेटी के नाम और कोर्ट में लिंग परिवर्तन की अर्जी दायर करने के एक माह बाद मई में मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपना समर्थन घोषित किया था। रिपब्लिकन सांसद अमेरिका में ट्रांसजेंडरों के अधिकारों को सीमित करने का समर्थन करते हैं। 


Share

Check Also

यरूशलम@150 से ज्यादा मौतें

Share युद्ध का ऐलान,जमीन पर दिख रही तबाही यरूशलम,07 अक्टूबर 2023 (ए)। इजरायल के ऊपर …

Leave a Reply