नई दिल्ली@नही वापस ली जाएगी “अग्निपथ” योजना-भारतीय सेना

Share


नई दिल्ली, 19 जून 2022। देशभर मे “अग्निपथ” योजना को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच भारतीय सेना के तीनो अगो के प्रमुख अधिकारी के साथ ष्ठरू्र के एडिशनल सेक्रेटरी लेफ्टिनेट जनरल अनिल पुरी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेस कर यह बात स्पष्ट कर दी है कि “अग्निपथ” योजना वापस नही होगी।
अब से सेना के तीनो ही अगो मे अग्निपथ योजना के द्वारा ही भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेस मे उन्होने बताया कि योजना जैसी थी वैसी ही रहेगी। सिर्फ पहले साल मे कोरोना के प्रभाव को देखते हुए 2 साल का एज रिलैक्सेशन अभ्यर्थियो को दिया जाएगा। पहले साल मे 17.5 साल से लेकर 23 साल की उम्र के युवा आवेदन कर सकते है।
लेफ्टिनेट जनरल अनिल पूरी ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि “अग्नीपथ योजना आज की योजना नही है। सेना को युवा बनाने की योजना सन 1989 से प्रस्तावित है। जिसे आज मूर्त रूप दिया गया है और इसे बनाने के लिए 2 साल विस्तृत अध्ययन किया गया। बाहरी देशो की सेना का भी अध्ययन किया गया। जिसके बाद यह योजना बनाई गई है। इसके साथ ही इस योजना मे शामिल होने वाले सभी अग्नि वीरो को जीवन भर सुरक्षित भविष्य देने की योजना पहले ही कर ली गई है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply