पटना@भारी विरोध प्रदर्शन के बीच रेलवे का बड़ा फैसला,बिहार मे चलेगी ट्रेने

Share


पटना 19 जून 2022। बिहार मे सेना भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्पातियो द्वारा लगातार रेलवे को निशाना बनाए जाने के बाद रेलवे ने बड़ा निर्णय लेते हुए पूर्व मध्य रेलवे के क्षेत्राधिकार मे सुबह चार बजे से रात के आठ बजे तक ट्रेनो का परिचालन बद रखने का निर्णय लिया है। सभी ट्रेने रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक इस क्षेत्र मे चलेगी।
पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसपर्क अधिकारी वीरेद्र कुमार ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि बिहार राज्य मे चल रहे धरना, प्रदर्शन के कारण यात्री सुरक्षा और सरक्षा के मद्देनजर दूसरे क्षेत्रीय रेलो से खुलकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने या पहुचने वाली ट्रेनो के परिचालन मे अस्थाई तौर पर बदलाव किया गया है।
उन्होने कहा कि यात्रियो एव रेल सपçा की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि 18 जून से 20 जून तक पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने और पहुचने वाली ट्रेनो का परिचालन रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अग्निपथ योजना के विरोध मे बिहार मे सबसे ज्यादा हिसा हुई है। यहा गुस्साई भीड़ ने दर्जनो ट्रेनो मे आग लगा दी और कई शहरो और कस्बो मे सार्वजनिक सपçायो को नुकसान पहुचाया है।
शुक्रवार को सुबह पाच बजे से शाम के पाच बजे तक बड़ी सख्या मे प्रदर्शनकारियो ने 60 से अधिक कोचो तथा 10 से अधिक इजनो मे आग लगाई थी। इसके अलावे भी कई रेलवे स्टेशनो मे भी तोड़फोड़ की गई है।
बिहार के डिप्टी सीएम समेत 10 भाजपा नेताओ को केद्र सरकार ने दी व्हीआईपी सुरक्षा
नई दिल्ली 19 जून 2022। बिहार मे अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे प्रदर्शन के चलते केद्र सरकार ने डिप्टी सीएम और विधायको समेत 10 बीजेपी नेताओ को ङ्घ ग्रेड सुरक्षा दी है। गृह मत्रालय का आदेश मिलने के बाद सीआरपीएफ आज से सुरक्षा घेरा सभाल रही है। सभी नेताओ के यहा आज केद्रीय बल के 12 पुलिसकर्मियो की ड्यूटी लगाई गई है। प्रदेश अध्यक्ष सजय जायसवाल की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भाजपा के आक्रामक विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल की सुरक्षा मे सीआरपीएफ के 12 जवान तैनात किये गये है। वही दरभगा से विधायक सजय सरावगी, दीघा से विधायक सजीव चौरसिया को सीआरपीएफ की सुरक्षा लगाई गई है। उपमुख्यमत्री रेणु देवी की सुरक्षा मे भी सीआरपीएफू की तैनाती की गई है। दरअसल, बिहार मे अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा नेताओ पर हमले बढ़ गए है। विधायक विनय बिहारी अपने घर योगापट्टी से एक कार्यक्रम मे शामिल होने के लिए बेतिया जा रहे थे। प्रदर्शन के कारण जाम मे फसे विनय बिहारी की गाड़ी पर अचानक प्रदर्शनकारियो ने हमला कर दिया। इसके साथ भाजपा अध्यक्ष सजय जायसवाल के पेट्रोल पप पर तोड़फोड़ की गई। उधर लखीसराय और सासाराम मे प्रदर्शनकारियो ने भाजपा के कार्यालय मे आग लगा दी। वही गुरुवार को नवादा मे भी भाजपा कार्यालय को आग के हवाले कर दिया गया।
केद्र के इस फैसले से ठीक पहले बिहार बीजेपी अध्यक्ष सजय जायसवाल ने नीतीश कुमार सरकार की पुलिस और प्रशासन पर सवाल खड़े किए थे। बिहार भाजपा अध्यक्ष सजय जायसवाल ने पटना मे पत्रकारो से बात करते हुए कहा था कि इस विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा को टारगेट किया जा रहा है। तीन जिलो मे बीजेपी के दफ्तर जला दिए गए लेकिन पुलिस वहा मौन रही। सजय जायसवाल ने कहा कि पुलिस-प्रशासन ने इस मामले मे वैसे कार्रवाई नही की जिस तरह से करनी चाहिए थी। ना कही लाठीचार्ज हुआ और ना ही कही आसू गैस छोड़ा गया।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply