Breaking News

बैकुण्ठपुर@शासकीय हाई स्कूल छिंदिया में मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव,शाला प्रबंध समिति अध्यक्ष हुए शामिल

Share


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 17 जून 2022(घटती-घटना)।
शासकीय हाई स्कूल छिंदिया में 16 जून 2022 को शाला प्रवेश उत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाया गया,छत्तीसगढ़ राज्य में 16 जून से नवीन शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने के अवसर पर आज प्रदेश के सभी शासकीय एवम अशासकीय विद्यालयों में शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन किया जाना था और उसी तारतम्य में शासकीय हाई स्कूल छिंदिया में भी प्रवेश उत्सव शाला प्रबंधन एवम विकास समिति अध्यक्ष अनिल जायसवाल की उपस्थिति में मनाया गया। शाला प्रवेश उत्सव के अवसर पर आज विद्यालय पहुंचे विद्यार्थियों को पुष्पगुच्छ भेंटकर और तिलक लगाकर शाला में प्रवेश कराया गया एवम छात्र छात्राओं का मुंह मीठा कराया गया। आज विद्यालय पहुंचे छात्र छात्रों को शासन की तरफ से प्रदान की जाने वाले निशुल्क पाठ्यपुस्तक का भी वितरण किया गया।
बता दें कि बैकुंठपुर विकासखण्ड अंतर्गत छिंदिया हाई स्कूल अंतर्गत जो कि संकुल स्रोत केंद्र भी है में स्थित सभी प्राथमिक एवम पूर्व माध्यमिक शालाओं में भी शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया एवम प्राथमिक पूर्व माध्यमिक शाला के छात्र छात्राओं को निःशुक्ल पाठ्यपुस्तकों सहित निःशुक्ल गणवेश का भी वितरण किया गया। शाला प्रबंधन एवम विकास समिति के अध्यक्ष अनिल जायसवाल ने इस अवसर पर उपस्थित समस्त शिक्षकों को भी शाला प्रवेश उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि ग्राम स्तर के इस विद्यालय में सभी पदस्थ शिक्षकों को छात्र छात्राओं के भविष्य के निर्माण की जिम्मेदारी मिली हुई है और जो बहोत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है जिसको लेकर सभी शिक्षकों का समर्पण जिम्मेदारियों के प्रति होना नितांत आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि आज का छात्र कल का भविष्य है और भविष्य गढ़ने की जिम्मेदारी शिक्षकों की है और उन्हें विश्वास है कि सभी शिक्षक अपना बेहतर समर्पण अपने कर्तव्य के प्रति साबित करेंगे। उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं को भी शाला प्रवेश उत्सव के अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि छात्र जीवन मे पढ़ाई ही छात्र छात्राओं की मुख्य जिम्मेदारी है जिससे उनके परिवार की मंशा साथ ही स्वयं उनका भविष्य जुड़ा हुआ रहता है अतः सभी मन लगाकर पढ़ाई करें और शाला का वातावरण शैक्षणिक बनाने में गुरुजनों की मदद करते हुए गुरु शिष्य की परंपरा का भी पालन करें।
अनिल जायसवाल ने विद्यालय के शिक्षकों को इसबात से भी आश्वस्त किया कि जरूरत पड़ने पर विद्यालय हित मे जो कुछ भी उनसे बन पड़ेगा उसके लिए वह सदैव तैयार रहेंगे और तत्तपर रहेंगें। शाला प्रवेश उत्सव के अवसर पर आज विद्यालय के प्राचार्य धीरेंद्र पैकरा,शिक्षक सूर्य नारायण पाण्डेय, शिक्षिका कविता ठाकुर,सविता निराला,स्वर्णलता पाण्डेय सहित अन्य विद्यालयीन स्टाफ एवम ग्राम जन सहित छात्र छात्रा उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!