नई दिल्ली@झाड़ू का बटन इतनी बार दबाना की बटन ही खराब हो जाए,राजेद्र नगर के रोड शो मे मतदाताओ से बोले केजरीवाल

Share


नई दिल्ली, 17 जून 2022। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय सयोजक और दिल्ली के मुख्यमत्री अरविद केजरीवाल ने शुक्रवार शाम को दिल्ली के राजेद्र नगर इलाके मे आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक के समर्थन मे रोड शो किया। इस दौरान केजरीवाल ने राजेद्र नगर के लोगो से कहा कि झाड़ू का बटन इतनी बार दबाना की बटन ही खराब हो जाए।
उन्होने कहा कि अगर आपको काम करने वाला विधायक चाहिए तो झाड़ू का बटन दबा देना और अगर आपको लड़ाई-झगड़ा करने वाला विधायक चाहिए तो कमल का बटन दबा देना। राजेद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को मतदान होगा और 26 जून को परिणाम घोषित किया जाएगा।
रोड शो के दौरान केजरीवाल ने राजेद्र नगरवासियो से कहा कि मै आप लोगो से विनती करने आया हू जितने अतर से पिछली बार ‘आप’ उम्मीदवार को जिताया था उससे ज्यादा अतर से इस बार जिताना है। आपने पिछले चुनाव मे हमे भारी मतो से जिताया था जिसके लिए मै आपका दिल से शुक्रिया करता हू।
दिल्ली उपचुनाव मे ‘पाकिस्तान’ की एट्री, ्र्रक्क नेता की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुची ख्छ्वक्क
केजरीवाल ने कहा कि पिछले 7 साल मे दिल्ली मे खूब काम हुए है। आज पूरे देश के सामने दिल्ली वालो को ये कहने मे फक्र होता है कि मै दिल्ली वाला हू। मुख्यमत्री ने कहा कि भाजपा को वोट देने का कोई फायदा नही है, जहा भी भाजपा के विधायक जीते है, सिर्फ लड़ते रहते है। मुझे लड़ना नही आता, सिर्फ काम करना आता है। भाजपा वाले कुछ काम नही करा सकते।
बता दे कि, राजेद्र नगर विधानसभा सीट पर 23 जून को होने वाले उपचुनाव मे कुल 1,64,698 मतदाता मतदान के लिए पात्र है। कुल योग्य मतदाताओ मे 92,221 पुरुष, 72,473 महिलाए और चार ट्रासजेडर है। राजेद्र नगर सीट पर उपचुनाव मे योग्य मतदाताओ की सख्या इस सीट पर 2020 के विधानसभा चुनाव से कम है तथा इसका कारण कुछ मतदाताओ का दिल्ली छोड़कर अन्य राज्यो मे चले जाना है।
इस उपचुनाव मे कुल 14 उम्मीदवार मैदान मे है, जिनमे से तीन उम्मीदवार मान्यता प्राप्त दलो- ‘आप’, भाजपा और काग्रेस से है, जबकि तीन उम्मीदवार गैर मान्यता प्राप्त दलो से है। शेष उम्मीदवार निर्दलीय है।
आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा के हाल मे पजाब से राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद राजेद्र नगर सीट रिक्त हो गई, जिस कारण उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी। राघव चड्ढा राजेद्र नगर सीट से विधायक थे।

इस बार राजेद्र नगर मे जहा ‘आप’ दुर्गेश पाठक को मौका दिया है, वही भाजपा ने पूर्व पार्षद रहे राजेश भाटिया को मैदान मे उतारा है। दुर्गेश पाठक ने करावल नगर सीट से 2020 का विधानसभा चुनाव लड़ा था और भाजपा के मोहन सिह बिष्ट से हार गए थे।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply