Breaking News

श्रीनगर@टारगेट किलिग के बीच 43 हिदू सरकारी कर्मचारियो का होगा तबादला

Share


श्रीनगर, 17 जून 2022।
जम्मू-कश्मीर मे टारगेट किलिग का दौर जारी है. कई कश्मीरी पडितो को भी आतकियो ने अपनी गोली का निशाना बनाया है. इस बदलते माहौल के बीच पलायन शुरू हो चुका है. एक बार फिर कई कश्मीरी पडित घाटी छोड़ जम्मू जा रहे है. अब इस बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 43 हिदू सरकारी कर्मचारियो का तबादला श्रीनगर जिले मे कर दिया है.
ये सभी वो हिदू कर्मचारी है जिन्हे प्रधानमत्री पैकेज के तहत रोजगार दिया गया था. अब उनकी सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए उनके ट्रासफर का ऐलान किया गया है. इससे पहले भी प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा था कि जितने भी कश्मीरी पडित जो दूर-दराज के इलाको मे काम कर रहे है, उन्हे कश्मीर के जिला मुख्यालय लाया जाएगा. वो फैसला भी तब टारगेट किलिग की बढ़ती घटनाओ को देखते हुए ही लिया गया था.
घाटी मे टारगेट किलिग का दौर सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या से शुरू हुआ था. उसके बाद स्कूल टीचर से लेकर सरपच तक, मजदूर से लेकर ठेले वालो तक को आतकियो ने अपना निशाना बनाया. स्थिति इतनी तनावपूर्ण रही कि सड़क पर लबे समय बाद कश्मीरी पडितो ने अपनी सुरक्षा के लिए प्रदर्शन किया. उन्होने एक तरफ घाटी छोड़ जम्मू जाने की अपील की तो दूसरी तरफ सरकार से सुरक्षा की गारटी भी मानी. अभी के लिए सरकार ने उन्हे श्रीनगर जिले मे ट्रासफर करने की पहल जरूर शुरू की है, लेकिन माग जम्मू जाने की हो रही है.
वैसे इस टारगेट किलिग के बीच सुरक्षाबलो ने भी आतकियो को मुहतोड़ जवाब देने का काम किया है. आकड़े भी इस बात की तस्दीक करते है. अभी तक सुरक्षाबलो ने 100 से ज्यादा आतकियो को मौत के घाट उतार दिया है. आकड़े बताते है कि इस साल जून महीने तक सुरक्षाबलो ने तमाम एनकाउटर्स मे 105 आतकियो को मौत के घाट उतार दिया है. अकेले जून मे 6 दिन के भीतर 6 आतकियो का सफाया किया गया है. इस दौरान दो बड़े आतकियो को गिरफ्तार किया गया है जिनसे उनके नेटवर्क को लेकर सवाल-जवाब जारी है.


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply