Breaking News

नई दिल्ली@आग की लपटो से घिरी केद्र की अग्निपथ योजना-विरोध मे उतरे युवाओ ने ट्रेन मे लगाई आग

Share


नई दिल्ली, 16 जून 2022। अग्निपथ योजना अपने तरह की पहली योजना है जिसके तहत चार साल के लिए सैनिको की भर्ती की जाएगी । चार साल बाद इन अग्निवीरो की नौकर खत्म हो जाएगी। इसी बात की चिता युवाओ को सताने लगी है और अग्निपथ योजना के खिलाफ आदोलन छेड़ दिए है । विरोध मे सड़क पर उतरे युवाओ ने बिहार से राजस्थान तक विरोध प्रदर्शन कर ट्रेन मे आग लगा दी।
सेना मे भर्ती के लिए सरकार की ओर से घोषित की गई अग्निपथ स्कीम का तीव्र विरोध देश के राज्यो मे शुरू हो गया है। बिहार के कई जिलो मे छात्रो ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मुगेर, कैमूर, सहरसा, छपरा समेत कई जिलो मे छात्र विरोध के लिए उतरे है।
कैमूर मे छात्रो ने इटरसिटी एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया तो कई जगहो पर सड़क जाम कर टायरो मे आग लगाकर प्रदर्शन कर रहे है। इसके अलावा दिल्ली-जयपुर हाईवे को भी छात्रो ने राजस्थान मे जाम कर दिया है। यूपी के बरेली मे सेना की तैयारी कर रहे युवाओ ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। बिहार से शुरू इस आदोलन की आग देश के अलग-अलग राज्यो मे फैल रही है।
सेना मे भर्ती के लिए लॉन्च की गई अग्निपथ स्कीम पर आगे बढ़ना सरकार के लिए भी ‘अग्निपथ’ साबित हो सकता है। बिहार से लेकर राजस्थान तक मे युवा सड़को पर उतर आए है और इस स्कीम का विरोध कर रहे है। इसके अलावा विपक्षी दलो, कैप्टन अमरिदर सिह और वरुण गाधी जैसे नेताओ ने भी इस योजना पर सवाल खड़े किए है।
बिहार मे लगातार दूसरे दिन इस स्कीम के खिलाफ आदोलन हो रहा है। मुगेर, सहरसा, छपरा और मुजफ्फरपुर जैसे जिलो मे युवा सड़को पर उतर आए है। कही रेल की पटरियो पर बैठे हुए है तो कही टायरो मे आग लगाकर प्रदर्शन किया जा रहा है। वरुण गाधी ने इस स्कीम को लेकर सरकार का पक्ष साफ करने की माग करते हुए रक्षा मत्री राजनाथ सिह को पत्र लिखा है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!