भोपाल@यग इडिया-ए.जे.एल. डील की जिम्मेदारी मोतीलाल वोरा के पास थी,बीजेपी ने किया हमला

Share


भोपाल, 16 जून 2022। काग्रेस नेता राहुल गाधी से नेशनल हेरॉल्ड मामले मे तीन दिन की पूछताछ हो चुकी है. कल फिर उन्हे पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है. राहुल गाधी से कई तरह के सवाल पूछे जा चुके है, कई लेनदेन के दस्तावेज भी दिखाए गए है. ऐसी ही एक लेनदेन वाली डील को लेकर राहुल ने ईडी को बड़ी बात बताई है. उनके मुताबिक ्रछ्वरु और यग इडिया के बीच हुई लेनदेन की तमाम ट्राजेक्शन काग्रेस के स्वर्गीय नेता मोतीलाल वोरा देखते थे.
पूछताछ के दौरान उन्होने क्योकि मोतीलाल वोरा का नाम ले लिया है, ऐसे मे बीजेपी इसे भी एक बड़ा कबूलनामा मान रही है. रूक्क बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दा शर्मा का कहना है कि देश के अदर इतने बड़े दल के नेता द्वारा स्वीकारोक्ति देना कि ये हुआ है…..हमने नही किया मोतीलाल वोरा ने किया… यह स्पष्ट करता है कि जो आरोप आपके ऊपर लगे है, ईडी ने जिन आरोपो पर आप से पूछताछ की है, वो सही है. बीजेपी नेता तो यहा तक कह रहे है कि एक समय वोरा काग्रेस के ही सिपहसालार थे, ऐसे मे पूछताछ के दौरान उनका नाम लेकर राहुल गाधी ने आरोपो पर अपनी स्वीकारोक्ति दी है.
वैसे जब ईडी ने पवन बसल से पूछताछ की थी, तब उन्होने भी साफ कर दिया था कि डील किसी एक शख्स ने नही की. वोरा सभी लेनदेन के लिए जिम्मेदार थे. उनकी यग इडिया मे 12 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी. अब बीजेपी तो राहुल गाधी पर ये आरोप लगा रही है, लेकिन मोतीलाल वोरा के बेटे अरुण वोरा इन तमाम बातो को बकवास मान रहे है. उनका कहना है कि ये सभी आरोप तथ्यहीन है, वैसे भी ईडी पूछताछ की जानकारी पçलक डोमेन मे नही आ सकती है.
यहा ये जानना भी जरूरी हो जाता है कि राहुल गाधी से पूछताछ के दौरान उस कपनी का भी जिक्र किया गया है जिसने साल 2010 मे यग इडिया को एक करोड़ रुपये दिए थे. उस कपनी की वजह से भी राहुल गाधी की मुसीबत बढ़ी हुई है. शुक्रवार को उन्हे फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है, लेकिन वे सवाल जवाब को सोमवार तक के लिए पोस्पोन करना चाहते है. ईडी ने उनकी माग पर कोई जवाब नही दिया है.।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply