बैकुण्ठपुर@विधायक कार्यालय अब पैलेस की जगह प्रेमाबाग में खुला

Share


साढ़े तीन सालों तक विधायक पैलेस में ही सुनती थीं जनसमस्याएं।
विधायक कार्यालय पैलेस से हटाये जाने को लेकर हो रहीं हैं तरह तरह की चर्चाएं
-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 15 जून 2022 (घटती-घटना)।
छत्तीसगढ़ शासन में संसदीय सचिव बैकुंठपुर विधायक का कार्यकाल अब पैलेश की जगह प्रेमाबाग कालोनी के एक भवन में लगेगा और ऐसा साढ़े तीन सालों के विधायक के कार्यकाल के बाद हो रहा है और जिसको लेकर अब शहर में तरह तरह की चर्चाएं भी हो रहीं हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन में संसदीय सचिव और बैकुंठपुर विधायक कोरिया राज परिवार की सदस्य हैं और इसी नाते उनका निज निवास भी पैलेश में ही है और जबसे वह विधायक निर्वाचित हुईं हैं तभी से उनका कार्यालय भी पैलेश में लगता आया है। अब एकाएक साढ़े तीन सालों बाद विधायक का कार्यालय प्रेमाबाग कालोनी के एक भवन में स्थानांतरित किया गया है और बताया जा रहा है कि विधायक अब वहीं आम लोगों से मुलाकात करेंगी और समस्याओं को सुनकर निराकरण करेंगी।
आखिर क्यों विधायक कार्यालय पैलेस से प्रेमाबाग पहुंचा,उठ रहे सवाल
विधायक कार्यालय के पैलेश से हटकर अब प्रेमाबाग कालोनी के भवन में स्थानांतरित होने को लेकर अब सवाल भी उठ रहें हैं और चर्चाएं भी हो रहीं हैं। साढ़े तीन सालों तक पैलेश में लगने वाला विधायक कार्यालय प्रेमाबाग कालोनी पहुंचा तो चर्चा होना लाजमी भी है जैसा कि चर्चा भी है कि कोई तो वजह जरूर है जिसकी वजह से कार्यालय पैलेश से हटाया गया है क्योंकि साढ़े तीन सालों तक तो विधायक पैलेश से ही समस्याएं लोगों की सुनती आ रहीं थीं एकाएक कार्यालय स्थानांतरित होने की वजह कोई न कोई जरूर है।
राजपरिवार के सदस्यों की नाराजगी भी हो सकती है वजह,सूत्र
जैसा कि विधायक कार्यालय अन्यत्र स्थानांतरित किया गया पैलेश से हटाकर और इसको लेकर चर्चा भी जारी है, उसी चर्चा में एक चर्चा यह भी है कि राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्यों की नाराजगी भी इसकी वजह हो सकती है क्योंकि पैलेश की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट हुईं थीं और इसको लेकर राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्यों को आपत्ति थी। वैसे इस बात में कितनी सच्चाई है इसको लेकर घटती घटना पुष्टि तो नहीं करता लेकिन सूत्रों की माने तो यह भी एक वजह हो सकती है।
क्या पैलेश में आम लोगों को विधायक से मिलने में हो रही थी परेशानी
एक चर्चा यह भी है की पैलेश में आम लोगों को विधायक से मिलने में परेशानी हो रही थी और यह भी एक कारण हो सकता है कि कार्यालय प्रेमाबाग स्थानांतरित किया गया है। पैलेश जाने और वहां विधायक से अपनी बात कह पाने में लोग असहज महसूस कर रहे थे और यह एक कारण कार्यालय के प्रेमाबाग स्थानांतरण का है यह चर्चा जारी है।
प्रेमाबाग में आसानी से मिल सकेंगे फरियादी
प्रेमाबाग में विधायक कार्यालय स्थानांतरित होने को लेकर अब आम लोगों का यह भी कहना है कि अब आसानी से और सहजता से विधायक से मिलने में आसानी होगी और यह कार्यालय पैलेश से बाहर निकला जिससे आम लोगों को राहत ही मिलेगी।
कार्यालय में विधायक कितना समय लोगों को प्रदान करेंगी यह देखने वाली बात होगी
अपने प्रेमाबाग कार्यकाल में विधायक आम लोगों को कितना समय उनकी समस्याओं को सुनने के लिए देंगी यह आने वाला वक्त बताएगा और अब जब विधायक कार्यालय में बैठने लगेंगी तभी यह बात समझ मे आएगी। फिलहाल कार्यालय खुल चुका है और अभी विधायक एक भी दिन कार्यालय में उपस्थित नहीं हुई हैं।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply