नई दिल्ली@विवादो΄ मे΄ आई देश की पहली महिला आईपीएस ऑफिसर किरण बेदी

Share


नई दिल्ली, 15 जून 2022। देश की पहली महिला ढ्ढक्कस् ऑफिसर और पुड्डुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी एक बार फिर सुर्खç¸यो΄ मे΄ आ गई है। हाला΄कि इस बार वो एक विवादित बयान के चलते चर्चा मे΄ है। दरअसल महिला आईपीएस किरण बेदी एक कॉन्फ्रे΄स मे΄ मजाकिया अ΄दाज मे΄ सार्वजनिक तौर पर सिखो΄ और 12 बजने को लेकर कमे΄ट करती नजर आई΄। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। किरण बेदी के इस कमे΄ट से सिखो΄ मे΄ रोष है΄।
सोशल मीडिया पर लोग उन्हे΄ भला बुरा कह रहे है΄। वही΄ आम आदमी पार्टी ने पुडुचेरी की पूर्व राज्यपाल किरण बेदी पर चेन्नई मे΄ उनकी पुस्तक के विमोचन के दौरान सिख समुदाय की भावनाओ΄ को ठेस पहु΄चाने का आरोप लगाया है। किरण बेदी का यह वीडियो चेन्नई का है और 13 जून का बताया जा रहा है। वह ‘निर्भीक प्रशासन’ किताब के विमोचन कार्यक्रम मे΄ पहु΄ची थी। इस दौरान किरण बेदी ने मजाकिया अ΄दाज मे΄ कहा, ‘अभी बजे है΄ पूरे 20 मिनट कम 12, यहा΄ कोई सरदार जी नही΄ है΄।’
आप के प΄जाब प्रभारी जरनैल सि΄ह ने बेदी की टिप्पणी की नि΄दा की। सि΄ह ने ट्वीट कर कहा है कि जब मुगल भारत को लूटकर और बहन, बेटियो΄ को अगवा कर ले जा रहे होते थे, तब सिख ही उनसे डटकर लड़ते थे और बहन बेटियो΄ की रक्षा करते थे। सिख मुगलो΄ पर 12 बजे हमला करते थे। यही है 12 बजे का इतिहास।
क्षमा चाहती हू΄, मेरा इरादा किसी की भावनाओ΄ को ठेस पहु΄चाने का नही΄
वही΄ मामले के तूल पकड़ने के बाद बेदी को ट्विट कर अपनी सफाई देनी पड़ी। उन्नेहो΄ने कहा कि उनका इरादा किसी की भावनाओ΄ को ठेस पहु΄चाने का नही΄ था। उन्मै΄हो΄ने कहा कि वे अपनी कम्यूनिटी के लिए सबसे अधिक सम्मान रखती है΄। वे खुद बाबा नानक देव जी की भक्त है΄। बेदी ने कहा कि मै΄ने जो भी अपनी ओर से दर्शको΄ से कहा है, कृपया उसे गलत न समझे΄। मै΄ इसके लिए क्षमा चाहती हू΄। मै΄ सेवा और दयालुता मे΄ विश्वास करती हू΄।
वहीँ आईपीएस ने कहा कि उन्मुहे΄ इस बात का पछतावा होने के बाद भी कई लोग इमेल, व्हाट्सएप और ट्विटर पर उनके बारे मे΄ अभद्र टिप्पणिया कर रहे है। मै΄ उनसे निवेदन करती हू΄ कि वह ऐसा न करे΄।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply