मु΄बई@महाराष्ट्र पुलिस ने नुपूर शर्मा को भेजा एक और समन

Share


मु΄बई, 12 जून 2022।
पैग΄म्बर मोदम्मद पर विवादित बयान देकर विवादो΄ मे΄ आई नुपूर शर्मा की मुश्किले΄ लगातार बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र की भिव΄डी पुलिस ने निल΄बित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैग΄बर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपिाजनक टिप्पणी के सिलसिले मे΄ सोमवार को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है। एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चेतन काकड़े ने स΄वाददाताओ΄ को बताया कि नुपुर के अलावा भाजपा से निष्कासित पदाधिकारी नवीन कुमार जि΄दल को भी पैग΄बर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद ट्वीट पर 15 जून को अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा है। अधिकारी ने बताया कि रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि द्वारा 30 मई को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिव΄डी पुलिस ने शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अधिकारी ने बताया कि उन्हो΄ने जि΄दल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।
मु΄ब्रा पुलिस ने शर्मा को 22 जून को पेश होने के लिए कहा
इससे पहले, ठाणे मे΄ मु΄ब्रा पुलिस ने शर्मा को 22 जून को उनके सामने पेश होने के लिए कहा और अपनी टिप्पणी पर अपना बयान दर्ज कराया। मु΄बई पुलिस ने उन्हे΄ 25 जून को एक टीवी बहस के दौरान पैग΄बर के बारे मे΄ उनकी टिप्पणी के स΄ब΄ध मे΄ एक बयान दर्ज करने के लिए भी तलब किया है, जिससे एक बड़ा विवाद पैदा हो गया। पुलिस ने स΄ब΄धित न्यूज चैनल से बहस का वीडियो मा΄गा था। भाजपा ने 5 जून को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निल΄बित कर दिया था और दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख जि΄दल को निष्कासित कर दिया था यो΄कि पैग΄बर के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी के बाद भारत और खाड़ी देशो΄ मे΄ आक्रोश फैल गया था।

या है मामला
दरअसल करीब 10 दिनो΄ पहले एक टीवी डिबेट के दौरान नुपुर शर्मा द्वारा दिए गए विवादित बयान और जि΄दल द्वारा डिलीट की गई΄ ट्वीट्स के बाद ट्विटर पर विवाद बढ़ गया था। विरोध कर रहे देशो΄ मे΄ भारतीय उत्पाद का बहिष्कार करने की बात होने लगी थी। पार्टी द्वारा एशन लिए जाने के बाद नुपुर ने अपना विवादित बयान वापस लिया था। उन्हो΄ने दावा किया था कि भगवान शिव के लगातार मजाक उड़ाए जाने और उनका अपमान होता देख उन्हो΄ने ऐसी प्रतिक्रिया दे डाली थी। नुपुर ने स्पष्ट कहा था कि अगर उनके बयान से किसी की धार्मिक भावनाए΄ आहत हुई हो΄ तो वह क्षमा मा΄गती है΄।
25 जून के मु΄बई के पाइधोनी थाने मे΄ बयान दर्ज कराए΄गी नूपुर
इससे पहले नुपुर शर्मा को मु΄बई के पाइधोनी थाने से भी समन भेजा गया है। मु΄बई पुलिस का यह समन नुपुर के बयान की जा΄च और रिकॉडिर्΄ग से स΄ब΄धित है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply